मीडिया Now - बंगाल चुनाव 2021: कांटे की टक्कर में टीएमसी को रुझानों में बहुमत, नंदीग्राम से सीएम ममता पीछे

बंगाल चुनाव 2021: कांटे की टक्कर में टीएमसी को रुझानों में बहुमत, नंदीग्राम से सीएम ममता पीछे

medianow 02-05-2021 10:33:32


कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में वोटों की गिनती जारी है. शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. हालांकि रुझानों को देखें तो टीएमसी को बहुमत मिल गया है. लेकिन, जिस तरह से रुझानों में बीजेपी की सीटें बढ़ रही हैं उसे देखकर ऐसा लगता है कि बाजी कभी भी पलट सकती है.

रुझानों के मुताबकि टीएमसी को 170 से ज्यादा सीटें मिल चुकी है. हालांकि ममता बनर्जी के लिए एक बुरी खबर भी है. नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी शुभेंदु अधिकारी से पीछे चल रही है. शुभेंदु अधिकारी उनसे सात हजार वोटों से आगे चल रहे हैं.

पश्चिम बंगाल के सभी 292 सीटों का रुझान आ चुका है. अभी के रुझानों के मुताबिक टीएमसी 171 सीटों पर आगे है जबकि बीजेपी 115 सीटों पर आगे है वहीं कांग्रेस-लेफ्ट गठबंधन 6 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है.

वहीं रुझानों को लेकर बजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि ये रुझान है हमें परिणाम के लिए इंतजार करना चाहिए. वहीं बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि ये शुरुआती रुझान हैं. विजयवर्गीय ने कहा कि 'टीएमसी के गुंडो' ने लोगों के घर जाकर धमकाया है यही कारण है कि पोस्टल बैलेट में उन्हें बढ़त मिली है.

साल 2016 का चुनाव

बता दें कि पश्चिम बंगाल में 2016 में हुए विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को भारी बहुमत मिला था. राज्य की 294 विधानसभा सीटों में से टीएमसी ने 211 सीटों पर जीत हासिल की थी. कांग्रेस 44 सीटें जीतकर राज्य में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनी थी. पिछले चुनाव में सीपीएम 26, सीपीआई को 1, आरएसपी को 3, फॉरवर्ड ब्लॉक को 3, गोरखा जनमुक्ति मोर्चा को 3 और एक सीट निर्दलीय को मिली थी. वहीं, बीजेपी ने 3 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :