मीडिया Now - UP Panchayat Election: मतगणना केंद्रों पर कोरोना गाइडलाइंस की उड़ रही धज्जियां, हाथरस में चार कर्मचारी कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

UP Panchayat Election: मतगणना केंद्रों पर कोरोना गाइडलाइंस की उड़ रही धज्जियां, हाथरस में चार कर्मचारी कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

medianow 02-05-2021 11:13:51


लखनऊ। उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत चुनाव में इस बार किसकी जीत होगी और किसकी हार? आज यह साफ हो जाएगा। वोटों की गिनती सुबह 8 बजे शुरू हुई। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट की ओर से कोरोना गाइडलाइंस का पालन कराने के निर्देश राज्य में हवा नजर आए। कई मतगणना केंद्रों पर तो भीड़ बिना मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए ही इकट्ठा हो गई। जबकि अधिकारी नदारद दिखे।

हाथरस में चार कर्मी कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप
उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी के बढ़ते केसों के बावजूद आज मतगणना की इजाजत दी गई है। इस बीच मतगणना में जुटे कर्मियों पर खतरा मंडराता दिख रहा है। दरअसल, हाथरस के एक मतगणना केंद्र में चार कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव निकलने की खबर है। इसके बाद से ही यहां हड़कंप मचा है। 

बता दें कि यूपी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे और अंतिम चरण में छिटपुट घटनाओं के बीच 17 जिलों में गुरुवार शाम पांच बजे तक औसतन 61 फीसद से अधिक वोट पड़े थे। सूबे के 75 जिलों में चार चरणों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मत डाले गए थे।

पहले चरण में 15 अप्रैल, दूसरे में 19 अप्रैल, तीसरे में 26 अप्रैल और चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान संपन्न हुआ। राज्‍य में चारों चरणों में ग्राम पंचायत प्रधान के 58,194, ग्राम पंचायत सदस्य के 7,31,813, क्षेत्र पंचायत सदस्य के 75,808 तथा जिला पंचायत सदस्य के 3,051 पदों के लिए मत डाले गये हैं। इनमें से कुछ पदों पर निर्विरोध निर्वाचन भी हो चुका है।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :