मीडिया Now - पीएम मोदी की समीक्षा बैठक खत्म, कोरोना मरीजों के इलाज में MBBS छात्रों को किया जा सकता है तैनात

पीएम मोदी की समीक्षा बैठक खत्म, कोरोना मरीजों के इलाज में MBBS छात्रों को किया जा सकता है तैनात

medianow 02-05-2021 15:47:44


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए विशेषज्ञों के साथ ऑक्सीजन और दवाईयों की उपलब्धता की समीक्षा की. सूत्रों से जानकारी मिली है कि पीएम नरेंद्र मोदी की इस बैठक में कई बड़े फैसले संभवता लिए गए हैं. कोविड ड्यूटी में एमबीबीएस और नर्सिंग छात्रों के अंतिम वर्ष की सेवाओं का उपयोग करना भी शामिल हो सकता है. कोविड ड्यूटी करने वाले चिकित्सा कर्मियों को सरकारी भर्ती में वरीयता के साथ-साथ वित्तीय प्रोत्साहन भी दिया जाएगा.

बैठक में छात्रों को प्रोत्साहित करने और कोविड ड्यूटी में शामिल होने के लिए मेडिकल और नर्सिंग पाठ्यक्रमों के पास-आउट को प्रोत्साहित करने के लिए कई कदम उठाए गए, जिनका विवरण कल सामने आएगा. सूत्रों के मुताबिक, निर्णय में एनईईटी में देरी करना और एमबीबीएस पास-आउट की पढ़ाई को प्रोत्साहित करना शामिल हो सकता है ताकि कोविद ड्यूटी में शामिल हो सकें.

भयंकर कोरोना महामारी से जूझ रहा है देश 
यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब देश के कई हिस्सों में कोविड के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है. रविवार को एक दिन में 3 लाख 92 हजार 488 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही देश में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 1 करोड़ 95 लाख 57 हजार 457 हो गए जबकि पिछले 24 घंटों में 3,689 लोगों की मौत हो गई.

देश में कोराना की दूसरी लहर के मद्देनजर प्रधानमंत्री लगातार बैठकें कर रहे हैं. उन्होंने मुख्यमंत्रियों, अधिकारियों, ऑक्सीजन निर्माताओं सहित अन्य हितधारकों के साथ बैठकें की हैं. पिछले दिनों सेना प्रमुख और वायु सेना प्रमुख ने भी प्रधानमंत्री से मुलाकात में उन्हें सशस्त्र बलों द्वारा कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में उठाए गए कदमों से अवगत कराया था.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :