मीडिया Now - उत्तराखंड: कोरोना का कहर जारी, प्रदेश भर में 282 कंटेनमेंट जोन, अकेले 71 देहरादून तो पहाड़ी जिले उत्तरकाशी में 62

उत्तराखंड: कोरोना का कहर जारी, प्रदेश भर में 282 कंटेनमेंट जोन, अकेले 71 देहरादून तो पहाड़ी जिले उत्तरकाशी में 62

medianow 03-05-2021 13:49:54


देहरादून। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच देहरादून में कंटेनमेंट जोन की संख्या में भी तेजी से इजाफा हो रहा है वर्तमान हालात तो यह है कि देहरादून के 55 इलाके इन दिनों कंटेनमेंट जोन बने हुए हैं इसके अलावा विकास नगर में 7 ऋषिकेश में चार डोईवाला में दो कालसी में दो और tiyuni में एक कंटेनमेंट जॉन बनाया गया है इसके अलावा हरिद्वार में 7 नैनीताल में 43 पौड़ी में 14 उत्तरकाशी में 62 उधम सिंह नगर में 48 चंपावत में 19 चमोली में 7 टिहरी में 9 रुद्रप्रयाग में तीन पिथौरागढ़ में एक और अल्मोड़ा में दो कंटेनमेंट जोन बनाए हुए हैं।

यानी कुल मिलाकर प्रदेश भर में 282 कंटेनमेंट जोन बने हुए हैं इससे आप समझ सकते हैं कि उत्तराखंड में कोरोना का कितना कहर है। वहीं रविवार को देहरादून जिले में 11 नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए। जबकि, एक कंटेनमेंट जोन को खत्म किया गया।  कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाए जाने पर प्रशासन ने बालाहिसार, टैगोर कॉलोनी, चंदर रोड, सुभाष रोड, बद्रीपुर माजरी माफी, बद्रीश विहार कॉलोनी, जैंतनवाला मार्ग, लखनवाला विकासनगर, सुद्धोवाला शक्ति विहार, जेल रोड सुद्धोवाला, ठाकुरपुर रोड विकासनगर को पाबंद कर दिया है।

जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने उक्त सभी स्थानों पर उत्तराखंड आपदा प्रबंधन और महामारी एक्ट के तहत गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है। उल्लंघन करने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने किसी प्रकार की आकस्मिक स्थिति और सहायता के लिए 112 पर कॉल करने की सलाह दी है। उधर, राजपुर रोड स्थित  पीटीएस कॉलेज को 14 दिन का समय पूर्ण होने पर कंटेनमेंट जोन से मुक्त कर दिया गया है।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :