मीडिया Now - अदार पूनावाला ने मोदी सरकार की पूरी कलई उतार दी है

अदार पूनावाला ने मोदी सरकार की पूरी कलई उतार दी है

medianow 04-05-2021 13:17:36


गिरीश मालवीय / कल अदार पूनावाला ने (मोदी) सरकार की पूरी कलई उतार दी है।.......पूनावाला ने कल वो खुलासे किए हैं जिससे यह साफ हो जाएगा कि मोदी सरकार कोरोना वेक्सीन शॉर्टेज की असल जिम्मेदार है !..........पूनावाला ने द फाइनेंशियल टाइम्स को बताया है कि उनकी कंपनी को राजनेताओं और आलोचकों ने टीकों में कमी के कारण बदनाम किया है। जबकि उनकी गलती नहीं थी। उन्होंने कहा कि सीरम संस्थान नहीं, बल्कि सरकार नीतिगत निर्णयों के लिए जिम्मेदार थी He said that the government, not the Serum Institute, was responsible for policy decisions.

जब पूनावाला से यह पूछा गया कि उन्होंने अपनी उत्पादन क्षमता को क्यों नहीं बढ़ाया तो पूनावाला ने कहा कि उन्होंने वैक्सीन उत्पादन क्षमता को बढ़ावा नहीं दिया क्योंकि "कोई आदेश नहीं थे" और कंपनी ने यह नहीं सोचा था कि एक वर्ष में 1 बिलियन, या 100 करोड़, से अधिक का उत्पादन करने की आवश्यकता है। Poonawalla further said that he did not boost the vaccine production capacity because “there were no orders” and the company did not think it needed to produce more than 1 billion, or 100 crore, doses in a year.

अदार पूनावाला ने बिल्कुल खुले शब्दों में कह दिया है कि भारत में वैक्सीन की कमी जुलाई तक जारी रहेगी. यह है मोदी सरकार की असलियत .....जो आज अदार पूनावाला ने साफ साफ बता दी जो बहुत से अंधभक्तो को पचने वाली नही है कल से ही वे पूनावाला को चूना वाला बताने में जुट जाएंगे..... जबकि उसे पद्मश्री मोदी सरकार द्वारा ही दिया गया है.
- लेखक एक नामी समीक्षक हैं

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :