मीडिया Now - ममता बनर्जी ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, बंगाल में हो रही हिंसक घटनाओं पर कहीं ये बड़ी बात

ममता बनर्जी ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, बंगाल में हो रही हिंसक घटनाओं पर कहीं ये बड़ी बात

medianow 05-05-2021 12:41:35


कोलकाता। पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद तीसरी बार ममता बनर्जी की सरकार सत्ता में आई है. आज ममता बनर्जी ने बंगाल के मुख्यमंत्री पद की शपथ भी ले ली. राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने उन्हें शपथ दिलाई. जिसके बाद ममता दीदी एक बार फिर बंगाल की मुख्यमंत्री बन गई हैं.

हिंसा करने वालों को कतई बख्शा नहीं जाएगा
वहीं शपथ लेने के बाद ममता बनर्जी ने सबसे पहले कहा कि उनकी प्राथमिकताओं मे कोरोना के खिलाफ जंग है. इसके साथ ही नवागत सीएम ने कहा कि बंगाल में अब हिंसा की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि, “बंगाल को हिंसा पसंद नहीं है. मैं व्यक्तिगत रूप से कानून और व्यवस्था के मुद्दों को देखूंगी और सुनिश्चित करूंगी कि राज्य में शांति कायम हो. ममता बनर्जी ने अपने बयान में कहा कि,” मैं सभी से शांति बनाए रखने की अपील करती हूं. अगर किसी भी दल के व्यक्ति ने हिंसा की, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. मैं शांति के पक्ष में हूं और रहूंगी.'”

पीएम मोदी ने दी बधाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी को मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ''पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर ममता दीदी को बधाई.''

तीन महीने से चुनाव आयोग के अधीन था कानून-व्यवस्था का नियंत्रण
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगे कहा कि कानून और व्यवस्था नियंत्रण पिछले तीन महीनों से इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया (ECI) के अधीन था, चुनाव आयोग ने काफी अधिकारियों को बदल दिया था जिन्हें फिर से बहाल किया जाएगा. उन्होंने कहा कि मैंने अभी शपथ ली है और मैं अब यह सुनिश्चित करूंगी कि शांति बनी रहे.

विधासभा चुनाव में TMC ने रचा इतिहास
बता दें कि तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया है. लगातार तीसरी बार राज्य की सत्ता पर टीएमसी काबिज हुई है. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में पार्टी को 292 विधानसभा सीटों में से 213 पर जीत हासिल हुई है जो बहुमत के जादुई आंकड़े से भी कहीं अधिक है. वहीं, इस विधानसभा चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक देने वाली बीजेपी 77 सीटों पर विजयी रही है.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :