मीडिया Now - उत्तराखंड में नियंत्रण से बाहर हालात, पीएम मोदी ने फोन कर जताई चिंता, सरकार को कड़े फैसले लेने में हिचकिचाहट

उत्तराखंड में नियंत्रण से बाहर हालात, पीएम मोदी ने फोन कर जताई चिंता, सरकार को कड़े फैसले लेने में हिचकिचाहट

medianow 05-05-2021 15:27:39


देहरादून। उत्तराखंड मे कोरोना के बढ़ते मामलों में चिंता व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को फोन कर हालात की जानकारी ली। वहीं, कोरोना को लेकर सरकार कड़े फैसले लेने में हिचकिचा रही है। उत्तराखंड में कोरानो नियंत्रण से बाहर होता जा रहा है। मंगलवार को एक दिन में सर्वाधिक सात हजार से ज्यादा नए संक्रमित पाए गए। इस बीच बढ़ते मामलों में चिंता व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को फोन कर हालात की जानकारी ली।

वहीं, कोरोना को लेकर सरकार कड़े फैसले लेने में हिचकिचा रही है। टुकड़ों में लॉकडाउन लगाया जा रहा है। कोरोना कर्फ्यू भी कुछ शहरों में ही है। वहीं, अन्य प्रदेश तक पूर्ण लॉकडाउन लगा चुके हैं। चिंताजनक बात ये है कि बिहार जैसे बड़े राज्य में कुल मौत का आंकड़ा उत्तराखंड से कम है। बिहार में 15 मई तक पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है। वहीं, उत्तराखंड सरकार सख्त कदम उठाने से डर रही है। ऐसे में उत्तराखंड में कोरोना की चेन तोड़ने के लिए सख्त कदम उठाने की मांग उठ रही है।

दावे और हकीकत
अब बात करें व्यवस्थाओं की, तो सरकार के दावे भी धरातल पर उतरते नजर नहीं आ रहे हैं। होम आइसोलेशन वाले मरीज ऑक्सीजन के लिए परेशान हैं। लोग दम दोड़ रहे हैं। वहीं, सरकारी आंकड़ों में ज्यादा वे ही मौत दर्ज हैं, जो अस्पताल में हो रही हैं। घरों की मौत की कई बार सूचना तक स्वास्थ्य विभाग को नहीं मिल रही है। दावे किए जा रहे हैं अस्पतालों में सुविधाओं के। हकीकत में बड़े शहरों में लोगों को अस्पताल में बेड तक उपलब्ध नहीं हो रहे हैं। भीड़ से बचने के मंत्र को बड़े नेता तक नहीं अपना रहे हैं। वर्चुअली कार्यक्रम की बजाय वे मौके पर जाकर फोटो खिंचवाना पसंद कर रहे हैं। ऐसे जब खुद की फजीहत कराएंगे तो कोरोना को कैसे नियंत्रित किया जा सकेगा, ये सवाल उठना लाजमी है।

पीएम ने ली सीएम से जानकारी
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने स्वयं ट्विट कर बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें फोन कर उत्तराखंड में कोरोना के हालात और सरकार की ओर से किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने ट्विट किया कि-आज परम आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी ने फोन कर उत्तराखंड के पहाड़ी एवं मैदानी क्षेत्रों में कोविड की स्थिति तथा उससे बचाव की लिए किए जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी ली। प्रधानमंत्री जी ने कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए केंद्र से दी जारी मदद को और बढ़ाने का भरोसा दिलाया है। मैं माननीय प्रधानमंत्री जी का हृदय से हार्दिक आभार व्यक्त करता हूँ।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :