मीडिया Now - गोरखपुर: मतगणना में धांधली का आरोप, भीड़ ने काटा हंगामा, पुलिस चौकी किया आग के हवाले

गोरखपुर: मतगणना में धांधली का आरोप, भीड़ ने काटा हंगामा, पुलिस चौकी किया आग के हवाले

medianow 05-05-2021 21:35:00


गोरखपुर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के सभी नतीजे आ गए हैं। कुछ स्थानों पर मतगणना में हेराफेरी करने के आरोप में हंगामा, बवाल और हिंसा हुई हैं। ब्रह्मपुर ब्लॉक में मतगणना में धांधली का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने खूब हंगामा किया। नाराज भीड़ ने झंगहा थाना क्षेत्र की नई बाजार पुलिस चौकी पर धावा बोलकर उसे आग के हवाले कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार ब्रह्मपुर ब्लॉक के जिला पंचायत के वार्ड नंबर 60 व 61 में जिला पंचायत सदस्य का प्रमाण पत्र देने में धांधली के आरोप पर हंगामा शुरू हुआ। बुधवार शाम सैकड़ों की संख्‍या में ग्रामीणों ने मतगणना में धांधली का आरोप लगाते हुए ब्लॉक कार्यालय के सामने सड़क पर जाम लगा दिया।

सड़क जाम करने वालों का यह आरोप था कि धांधली करके दो वार्ड के लोगों को हरा दिया गया है। प्रशासन ने हारे हुए लोगों को जीत का प्रमाण पत्र दे दिया। ग्रामीणों ने डीएम को मौके पर बुलाने और वास्‍तव में जीत हासिल करने वाले को प्रमाण पत्र देने की मांग किया। इसके ग्रामीणों की मांग थी कि मामले की निष्पक्ष जांच कराकर धांधली करने वालों को जेल भेजा जाए।

ग्रामीणों द्वारा सड़क जाम और हंगामा की सूचना पर चौरीचौरा के एसडीएम पवन कुमार, सीओ कुलदीप तिवारी, प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार अवस्थी, झंगहा थानेदार संजय कुमार मिश्रा, बरही, गोबडौर व नई बाजार की चौकी पुलिस मौके पर पहुंची। अफसरों ने भीड़ को समझाने की भरसक प्रयास किया लेकिन ग्रामीण अपने मांग पर अड़े रहे।

उनका आरोप था कि जिला मतगणना में पंचायत के वार्ड नंबर 60 से रविप्रताप निषाद और 61 से कोदई निषाद को जीत हासिल हुई थी। लेकिन प्रशासन ने उन दोनों को जीत का प्रमाण पत्र न देकर हारे हुए गोपाल यादव और रमेश को दे दिया है। आक्रोशित ग्रामीण शाम नई बाजार चौराहे पर पहुंच गए। उन्‍होंने चौराहे से लेकर नई बाजार पुलिस चौकी तक जाम लगा दिया।

प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने के बाद भीड़ नई बाजार पुलिस चौकी पहुंच गई। पुलिसकर्मियों पर पथराव करने के बाद समर्थकों ने चौकी में आग लगा दी। आधे घंटे तक हंगामा करने के साथ ही परिसर में खड़ी पुलिसकर्मियों की गाड़ी तोड़ दी। चौकी प्रभारी के साथ ही चौकी पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने भाग कर किसी तरह से जान बचाई।

आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा हंगामा किए जाने की सूचना पर सूचना पर रामगढ़ताल पुलिस, पिपराइच, खोराबार सहित कई थानों की पुलिस और अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। पुलिस तोड़फोड़ और हंगामा करने वाले लोगों की धरपकड़ शुरू कर दी है।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :