मीडिया Now - टेकऑफ करते ही एयर एंबुलेंस का पहिया टूटा, Mumbai में ऐसे कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

टेकऑफ करते ही एयर एंबुलेंस का पहिया टूटा, Mumbai में ऐसे कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

medianow 07-05-2021 11:14:57


मुंबई। नागपुर से हैदराबाद जा रही एक एयर एंबुलेंस की मुंबई के एयरपोर्ट पर आपात लैंडिंग कराई गई है। अधिकारियों ने गुरुवार देर रात बताया कि इस एयर एंबुलेंस में पांच लोग सवार थे। मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के अधिकारियों के अनुसार, नॉन-शेड्यूल्ड विमान वीटी-जेआईएल एक मरीज, 2 चालक दल के सदस्यों, एक डॉक्टर और एक पैरामेडिक स्टाफ को लेकर जा रहा था।

जानकारी के अनुसार, एयर एंबुलेस ने जैसे ही नागपुर से टेकऑफ किया तो उसका एक पहिया खुलकर गिर गया, जिसके कारण तुरंत ही इमरजेंसी घोषित कर दी गई और विमान को मुंबई डायवर्ट कर दिया गया। यह विमान आपातकालीन लैंडिंग के साथ रात नौ बजकर नौ मिनट पर मुंबई में लैंड कराया गया। विमान जेट सर्व की ओर से संचालित एक टर्बोप्रॉप है, जिसे कैप्टन केशरी सिंह की ओर से सुरक्षित नीचे उतार लिया गया।

अलग हो गया था फ्लाइट का एक पहिया
चालक दल ने पुष्टि की कि पायलटों ने लैंडिंग गियर का उपयोग किए बिना 'बेली लैंडिंग' का प्रयास किया। इस दौरान आग से बचाव के लिए फोम को रनवे पर रखा गया था। जानकारी के मुताबिक, नागपुर एयरपोर्ट से टेक ऑफ के दौरान विमान का एक पहिया अलग हो गया और दूर जा गिरा।

फ्लाइट में कितने थे सवार
एक बयान में मुंबई हवाई अड्डे की ओर से कहा गया कि फ्लाइट में दो चालक दल के सदस्य, एक मरीज, एक रिश्तेदार और एक डॉक्टर थे। फ्लाइट की गुरुवार रात 9:09 बजे हवाई अड्डे पर सेफ लैंडिंग कराई गई। हवाई अड्डे ने एक बयान में कहा, एक एहतियात के तौर पर CSMIA ने विमान को आग लगने से बचाने के लिए RWY 27 को भी बंद कर दिया था और सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया।

एक अधिकारी के अनुसार, विमान गुरुग्राम स्थित जेट सेर्वे एविएशन प्राइवेट लिमिटेड का था। बयान में कहा गया कि यात्रियों और यात्रियों की सुरक्षित निकासी सुनिश्चित करने के लिए तत्काल सहायता प्रदान करने के लिए हवाई अड्डे की इमरजेंसी रिस्पॉस टीम, आग और बचाव के जवाब देने वाले, फॉलो-मी वाहन, CISF, मेडिकल टीम सहित कई अन्य लोगों को तत्काल एक्टिव किया गया। मुंबई हवाई अड्डे को छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (CSIMA) के रूप में जाना जाता है और यह देश का दूसरा सबसे व्यस्त हवाई अड्डा है।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :