मीडिया Now - WTC और इंग्लैंड दौरे के लिए BCCI ने किया टीम इंडिया का ऐलान, इन 4 दिग्गज खिलाड़ियों की हुई वापसी

WTC और इंग्लैंड दौरे के लिए BCCI ने किया टीम इंडिया का ऐलान, इन 4 दिग्गज खिलाड़ियों की हुई वापसी

medianow 07-05-2021 20:56:07


नई दिल्ली। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान शुक्रवार को हो गया. टीम में स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और स्पिनर कुलदीप यादव को जगह नहीं मिली है. ये दोनों खिलाड़ी इस साल के शुरू में इंग्लैंड के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा थे. चार मैचों की इस सीरीज में हार्दिक को एक भी मुकाबले में खेलना का मौका नहीं मिला था. वहीं, कुलदीप को सीरीज के दूसरे टेस्ट में उतारा गया था, लेकिन उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. 

हार्दिक पंड्या की बात करें तो वह इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दो मैचों में गेंदबाजी नहीं किए थे. इसके बाद वह आईपीएल-14 में भी गेंद नहीं थामे. हालांकि, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली कहते रहे हैं कि वर्कलोड मैनेजमेंट के कारण उन्हें गेंद नहीं सौंपी जा रही. मुंबई इंडियंस के क्रिकेट ऑपरेशन निदेशक जहीर खान ने भी आईपीएल-14 के दौरान कहा था कि हार्दिक का वर्कलोड कम करने के लिए उनसे गेंदबाजी नहीं करवाई. गेंदबाजी नहीं करना हार्दिक को भारी पड़ा है और टीम से उनको बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. 

इन दिग्गज खिलाड़ियों की हुई वापसी

टीम इंडिया में रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, हनुमा विहारी और मो.शमी की वापसी हुई है. रवींद्र जडेजा, शमी और हनुमा विहारी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे. रवींद्र जडेजा कोहनी की चोट की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट, टी20 और वनडे सीरीज से बाहर रहे थे.

जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट और पांच टी20 मैचों की सीरीज के दौरान टीम का हिस्सा नहीं थे. उन्होंने निजी कारणों का हवाला देते हुए छुट्टी मांगी थी. इसके बाद वह विवाह बंधन में बंध गए. मोहम्मद शमी और हनुमा विहारी भी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे. दोनों खिलाड़ियों की टीम इंडिया में वापसी हो रही है. 

20 सदस्यीय भारतीय टीम इस प्रकार: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, आर अश्विन, रवींद जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, मो. शमी, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव.

फिट होने पर जगह मिलेगी- केएल राहुल और ऋद्धिमान साहा.

स्टैंडबाई खिलाड़ी- अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अरजान नागवासवाला.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :