मीडिया Now - सरकार, आप सामने आइये

सरकार, आप सामने आइये

medianow 08-05-2021 14:08:58


राकेश श्रीवास्तव / आज जब चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है तो सबसे बड़ा संकट है विश्वसनीयता का। सरकार कुछ कह रही है,जमीनी हालात कुछ और।इलेक्ट्रॉनिक मीडिया कुछ कह रही है अखबार कुछ और।यहां तक कि माननीय हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट मे भी सरकार की तरफ से सही स्थिति नही दी जा रही है और कोर्ट रोज फटकार रही हैं।अधिकांश सांसद, विधायक और अन्य जनप्रतिनिधि पता नहीं किस बिल मे छुपे बैठे हैं।ऐसे कठिन समय मे राष्ट्र का अपने नेतृत्व मे विश्वास का कायम रहना सबसे जरूरी है।यदि सरकारी आंकड़ों पर ही भरोसा किया जाय तो लगभग तीन-चार हजार लोग इस बीमारी से रोज अकाल मृत्यु को प्राप्त हो रहे हैं।यह कोई मामूली बात नहीं है। 

हमारी स्वास्थ्य सेवाएं विफल हैं और सरकारें कोर्ट तक मैं झूठ बोल रही हैं।सरकार का काम है हमें स्वास्थ्य की मूलभूत सुविधाएं देना।अस्पताल,आक्सीजन,बेड और दवाइयों के लिए आदमी दर दर भटक रहा है।और तो और अब यह ग्रामीण क्षेत्रों में भी पहुंच गया है। अभी समय है सरकार यथास्थिति को स्वीकार करके सही आंकड़े सामने रखकर सबको विश्वास मे लेकर मुकाबला करें और जिम्मेदार जनप्रतिनिधि भी जनता की मदद के लिए सामने आए। सबके सहयोग से ही इस त्रासदी से निपटा जा सकता है।

विश्वसनीयता का संकट दूर करने और सबको भरोसा दिलाने के लिए सरकार को दो कदम तत्काल उठाने चाहिए।

1)कोरोना महामारी पर अपनी योजनाओं, कार्यो, विशेषज्ञों की राय एवं आगे की रणनीति आदि के बारे में एक श्वेतपत्र जारी करना चाहिए।
2) माननीय प्रधानमंत्री महोदय को केवल इस विषय पर केंद्रित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करके देश को संबोधित करते हुए पत्रकारों के सवालों का जवाब देना चाहिए।
वैसे इस सरकार से यह उम्मीद करना कुछ ज्यादा ही होगा परन्तु एक नागरिक के रूप में हम अपेक्षा तो कर ही सकते हैं।
- लेखक एक पूर्व बैंकर हैं

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :