मीडिया Now - राहुल गांधी ने मोदी पर कसा तंज, कहा- जनता के प्राण जाएं पर PM की टैक्स वसूली ना जाए!

राहुल गांधी ने मोदी पर कसा तंज, कहा- जनता के प्राण जाएं पर PM की टैक्स वसूली ना जाए!

medianow 08-05-2021 15:21:03


नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोरोना वैक्सीन पर जीसीएसटी को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है. दरअसल, केंद्र कोरोना टीकों पर राज्यों से पांच फीसदी जीएसटी ले रही है. राहुल गांधी ने इसी का विरोध किया है. इससे पहले राजस्थान और छत्तीसगढ़ सरकार भी टीकों पर जीएसटी लगाए जाने का विरोध कर चुकी हैं.

 देश में कोरोना के कारण हर दिन मौत की संख्या बढ़ रही है. बीते 24 घंटे में 4187 लोगों की मौत हुई हैं. अभी तक 1 दिन में कोरोना के कारण हुई यह सबसे अधिक मौतें हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देशभर में 24 घंटे के दौरान 4,01,078 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. अब तक 2 करोड़ 18 लाख 92 हजार 676 लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. 

कोविड और वैक्सीनेशन योजना की आलोचना
एक दिन पहले राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा था कि सरकार के पास कोविड के खिलाफ टीकाकरण को लेकर कोई स्पष्ट रणनीति नहीं है. उन्होंने भारत को अत्यधिक खतरनाक स्थिति में डाल दिया है. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार की विफलता के कारण देश एक बार फिर से राष्ट्रीय स्तर के लॉकडाउन के मुहाने पर खड़ा हो गया है और ऐसे में गरीबों को तत्काल आर्थिक मदद दी जाए ताकि उन्हें पिछले साल की तरह पीड़ा से नहीं गुजरना पड़े.

एक महीने के भीतर प्रधानमंत्री को यह उनका दूसरा पत्र है. उन्होंने पहले 9 अप्रैल को मोदी को लिखा था कि टीकाकरण के लिए हर किसी को इसकी जरूरत है और टीका निर्यात पर तत्काल रोक लगाने का आहवान किया गया था. अगर इसी गति से टीकाकरण जारी रहा तो अर्थव्यवस्था पर विनाशकारी प्रभाव पड़ेगा.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :