मीडिया Now - असम: सीएम पद को लेकर भाजपा आलाकमान ने की अहम बैठक, जानिए क्या हुआ तय?

असम: सीएम पद को लेकर भाजपा आलाकमान ने की अहम बैठक, जानिए क्या हुआ तय?

medianow 08-05-2021 18:45:15


नई दिल्ली। असम में मुख्यमंत्री के चयन को लेकर दिल्ली में बीजेपी आलाकमान के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक हुई. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर चार घंटे तक चली बैठक में तय किया गया कि रविवार को गुवाहाटी में विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी. इस बैठक में विधायक दल का नेता चुना जाएगा. इसके लिए दिल्ली से केंद्रीय नेतृत्व की तरफ से दो नेताओं को पर्यवेक्षक बनाकर गुवाहाटी भेजा जाएगा.

शनिवार सुबह असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और हेमंत बिस्व सरमा दिल्ली पहुंचे. सुबह 11:00 बजे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर बैठक बुलाई गई. बैठक में जेपी नड्डा के अलावा गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी  संगठन महामंत्री बीएल संतोष शामिल हुए.

बैठक के पहले दौर में सबसे पहले हेमंत बिस्व सरमा को बुलाया गया. उनके साथ करीब 40 मिनट तक बात करने के बाद सर्बानंद सोनोवाल को बैठक के लिए बुलाया गया. सर्बानंद सोनोवाल के साथ बैठक के दौरान हेमंत बिस्व सरमा जेपी नड्डा की आवास से बाहर निकल गए थे.

दोनों नेताओं से अलग-अलग बातचीत के बाद तीसरे दौर की बैठक शुरू हुई. इसमें हेमंत बिस्व सरमा और सर्बानंद सोनोवाल दोनों को एक साथ बैठाया गया. यह बैठक करीब 3:00 बजे तक चली. 3:00 बजे खत्म हुई. बैठक के बाद हेमंत बिस्व सरमा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि गुवाहाटी में विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. सारी बातें उसी में तय की जाएंगी.

सूत्रों की मानें तो रविवार सुबह केंद्रीय नेतृत्व की ओर से दो केंद्रीय पदाधिकारियों को गुवाहाटी रवाना किया जाएगा जो विधायकों के साथ बैठक करके अगले मुख्यमंत्री के नाम पर सहमति बनायेंगे. इसके बाद मुख्यमंत्री का नाम तय किया जाएगा.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :