मीडिया Now - ऑक्सीजन सप्लाई रुकने से गोवा में 26 मरीजों की गई जान, स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बड़ी बात

ऑक्सीजन सप्लाई रुकने से गोवा में 26 मरीजों की गई जान, स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बड़ी बात

medianow 11-05-2021 20:37:41


पणजी। कोरोना संकट के बीच ऑक्सीजन कई मरीजों के लिए बेहद अहम साबित हुई है और सप्लाई बाधित होने से कई मरीजों की जान तक चली गई. दिल्ली और उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि कई अन्य जगहों राज्यों में ऑक्सीजन की सप्लाई रुकने से मरीजों की जान जा रही है. गोवा में आज मंगलवार को ऑक्सीजन सप्लाई बाधित होने से 4 घंटे में 26 मरीजों की जान चली गई.

गोवा में आज तड़के 2 बजे से 6 बजे के बीच कम से 26 मरीजों की जान महज इसलिए चली गई क्योंकि ऑक्सीजन की सप्लाई में बाधा आ गई. मंगलवार की सुबह महज 4 घंटों के दौरान 26 मरीजों की मौत हो गई. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने कहा कि इस पूरी घटना की जांच होनी चाहिए, हाईकोर्ट भी इस संबंध में पूछताछ कर सकता है.

गोवा में करीब 50 मौतें हो चुकी हैं. गोवा मेडिकल कॉलेज (GMC) अस्पताल में सबसे ज्यादा 20 से 30 के आसपास मौतें हुई हैं. आज वहां 26 मौतें हुईं. स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि ऑक्सीजन सप्लाई बाधित होने के कारण ऐसा हो सकता है. घटना पर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि अभी ऐसा प्रतीत नहीं होता कि यह घटना अगर डॉक्टरों की लापरवाही या देरी की वजह से हुई है.

जिला प्रशासन ने कल रात 2 बजे से सुबह 6 बजे के बीच गोवा मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी की सूचना दी थी और तत्काल मुहैया कराने के लिए एसओएस के जरिए सूचना दी थी.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :