मीडिया Now - उत्तराखंड: पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया गजब का बयान, कोरोना को बताया एक प्राणी, कहा- उसे भी जीने का अधिकार है

उत्तराखंड: पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया गजब का बयान, कोरोना को बताया एक प्राणी, कहा- उसे भी जीने का अधिकार है

medianow 13-05-2021 19:49:19


देहरादून। देश विदेश में कोरोना महामारी  जमकर उत्पात मचा रहा है बड़ी संख्या में लोग इससे अपनी जिंदगी की जंग हार रहे हैं। ऐसे में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का बयान खासा चर्चाओं में है, जी हां पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने कहा कि मैं एक दार्शनिक बात करता हूं, कोरोना वायरस भी एक प्राणी है और उसे भी जीने का अधिकार है। उनके अनुसार कोरोना वायरस के पीछे हम लोग पड़े हुए हैं हम उसे खत्म कर देना चाहते हैं, लेकिन वह भी अपने बचने के लिए तरह-तरह के रूप बदल रहा है वह बहरूपिया बनता जा रहा है।

ऐसे में मेरा इतना कहना है कि वायरस तू भी चल और हम भी चलते हैं बस हमें अपनी चाल उस वायरस से तेज रखनी होगी उस से दूरी बनाए रखनी होगी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा मैं अपना इलाज करा कर दिल्ली से लौटा तो मीडिया ने उन एक दार्शनिक बात की मैंने कहा कि एक दार्शनिक बात है यह कि वायरस भी एक प्राणी है हम भी एक प्राणी है हम अपने आपको ज्यादा बुद्धिमान समझते हैं उस वायरस को भी जीने का अधिकार है हम लोग उसके पीछे पड़ गए हैं तो बैहरूपिया हो गया है जो रोज रुप बदल रहा है।

मैं दार्शनिक बात करता हूं कि वायरस को भी जीने का अधिकार है हमे उससे दूरी बना कर चलना होगा उसका भी जीवन है वह भी अपने जीने के लिए तमाम रूप बदल रहा है। यह दार्शनिक पक्ष है कि तू भी चल और हम भी चलते हैं हम हां मैं अपनी चाल तेज करनी होगी ताकि हम वायरस से आगे निकल जाए।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :