मीडिया Now - कोरोना संकट पर पीएम मोदी का बड़ा बयान, कहा- मैं देशवासियों का दर्द महसूस कर रहा हूं, लेकिन...

कोरोना संकट पर पीएम मोदी का बड़ा बयान, कहा- मैं देशवासियों का दर्द महसूस कर रहा हूं, लेकिन...

medianow 14-05-2021 14:18:19


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पीएम किसान सम्मान निधि की आठवीं किस्त जारी की. 9.5 करोड़ से अधिक किसानों को 20,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि ट्रांसफर की गई. इसके बाद पीएम ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि भारत हिम्मत हारने वाला देश नहीं है, कोई भारतवासी हिम्मत नहीं हारेगा. हम लड़ेंगे और जीतेंगे.

पीएम मोदी ने कहा, "100 साल बाद आई इतनी भीषण महामारी कदम-कदम पर दुनिया की परीक्षा ले रही है. हमारे सामने एक अदृश्य दुश्मन है. हम अपने बहुत से करीबियों को खो चुके हैं. बीते कुछ समय से जो कष्ट देशवासियों ने सहा है, अनेकों लोग जिस दर्द से गुजरे है, तकलीफ से गुजरे है वो मैं भी उतना ही महसूस कर रहा हूं."

"देशभर में मुफ्त टीकाकरण की सुविधा"
पीएम मोदी ने कहा, "देशभर के सरकारी अस्पतालों में मुफ्त टीकाकरण किया जा रहा है. इसलिए जब भी आपकी बारी आए तो टीका जरूर लगाएं. ये टीका हमें कोरोना के विरुद्ध सुरक्षा कवच देगा, गंभीर बीमारी की आशंका को कम करेगा. बचाव का एक बहुत बड़ा माध्यम है, कोरोना का टीका. केंद्र सरकार और सारी राज्य सरकारें मिलकर ये निरंतर प्रयास कर रही हैं कि ज्यादा से ज्यादा देशवासियों को तेजी से टीका लग पाए. देशभर में अभी तक करीब 18 करोड़ वैक्सीन डोज दी जा चुकी है."

पीएम ने ये भी कहा कि इस संकट के समय में दवाईयों और जरूरी वस्तुओं की जमाखोरी और कालाबाजारी में भी कुछ लोग अपने निहित स्वार्थ के कारण लगे हुए हैं. मैं राज्य सरकारों से आग्रह करूंगा कि ऐसे लोगों पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए. ये कृत्य मानवता के खिलाफ है.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :