मीडिया Now - एक सच्चे समाज सेवक और लेखक सागर सौरव

एक सच्चे समाज सेवक और लेखक सागर सौरव

medianow 17-05-2021 13:59:33


पटना। लेखक सागर सौरव किसी परिचय के मोहताज नहीं. वे एक जाने माने सामाजिक कार्यकर्ता हैं और बिहार राष्ट्रीय महिला आयोग के राष्ट्रीय समन्वयक, राष्ट्रीय महासचिव ईसीएफ एवं राष्ट्रीय संयुक्त सचिव, राष्ट्रीय मानवाधिकार भ्रष्टाचार बल के रूप में कार्यरत हैं. उन्होंने अपनी ईमानदारी और भक्ति के कारण बुराइयों को दूर करने का हर संभव प्रयास किया है और उन बच्चों को शिक्षित करने का प्रयास कर रहे हैं जो पैसे की कमी के कारण शिक्षा प्राप्त करने में असमर्थ हैं. सौरव और समाज सेवक का अचीवर्स शो लाइव आता है और इसकी एंकर सुमन ऑस्कर हैं, जो ऑस्कर विजेता हैं और उन पर एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म भी बनाई गई है. वे NCBWDC राष्ट्रीय राजदूत है और ECF राष्ट्रीय अध्यक्ष भी है.

सागर सौरव बताते हैं, यह मेरे लिए बहुत गर्व की बात है कि मेरा इंटरव्यू सुमन ऑस्कर ने रविवार 4 अप्रैल को लिया था. द अचीवर्स शो हर रविवार को शाम 4:00 से 5:00 बजे तक प्रसारित होता है. यह शो NCW DC द्वारा शुरू किया गया है और इसके राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ बीरेन देव हैं. इसमें हर बार नए नए प्रतिभाशाली लोग होते हैं जो अपने बारे में बात करते हैं और लोगों के साथ अपने अनुभव और विचार साझा करते हैं. 

उन्होंने बताया कि जब मुझे इस शो में आने का निमंत्रण मिला, तो मैं खुश नहीं था बल्कि मुझे बहुत गर्व था कि मेरे सामने ऑस्कर विजेता सुमन ऑस्कर मेरा इंटर्व्यू ले रही हैं. इसलिए सच ही कहा गया है कि हौसले बुलंद हो तो मंजिल खुद मिल जाती है. इसमें रश्मि ने लोगों को बहुत अच्छी बातें बताईं और उन्होंने कहा कि व्यक्ति को हमेशा नकारात्मक विचारों से दूर रहना चाहिए और हमेशा सकारात्मक रहना चाहिए. उन्होंने कोरोना के बारे में भी बताया कि हमेशा मास्क लगाकर 2 गज की दूरी पर रहें और बार-बार हाथ धोते रहें और भीड़-भाड़ वाली जगह पर जाने से बचें. 

सागर सौरव कहते हैं कि कभी हार मत मानो. क्या आप नहीं चाहते कि आपका अगला कदम आपकी सफलता की सीढ़ी होना चाहिए. उन्होंने युवा पीढ़ी को यह संदेश भी दिया कि आप अपने कारण से चिपके रहें और अपने कारण से कभी विचलित न हों. अपना लक्ष्य निर्धारित करें और यदि आप जो चाहते हैं उसे प्राप्त करना चाहते हैं, तो निश्चित रूप से आपको लक्ष्य प्राप्त होगा. मुस्कुराते रहो और मुस्कुराते रहो और लोगों के मुस्कुराने की वजह बनो. उन्होंने इस शो में आने का मौका देने के लिए एनसीडब्ल्यू डीसी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ वीरेंद्र , सुमन ऑस्कर, नीमा पंत, और रश्मि शर्मा को धन्यवाद दिया.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :