मीडिया Now - कर्नाटक में चक्रवाती तूफान ताउते का कहर, आठ लोगों की मौत

कर्नाटक में चक्रवाती तूफान ताउते का कहर, आठ लोगों की मौत

medianow 17-05-2021 20:10:25


मेंगलुरु। कर्नाटक के दक्षिण कन्नड जिले और मलनाड क्षेत्र में चक्रवाती तूफान ताउते के कारण तेज हवाओं और भारी बारिश से कम से कम आठ लोगों की मौत हो चुकी है।  एक दुखद घटना में मेंगलुरु तट से दूर समुद्र में शनिवार को एक नौका पलट गई। स्थानीय लोगों ने ट्यूब का उपयोग करके नाव पर सवार आठ सदस्यों में से तीन लोगों को बचा लिया, जबकि दो लोगों के शव बरामद हो गए हैं और तीन लोग अभी भी लापता हैं। 

उपायुक्त डॉ. के. वी. राजेंद्र ने बताया कि नाव 'कोरोमंडल' पर सवार नौ सदस्यों के बचाव अभियान को अंजाम देने के लिए सोमवार को एक हेलिकॉप्टर मेंगलोर हवाई अड्डे पर उतरा और राहत एवं बचाव अभियान सोमवार को शुरू हुआ। उन्होंने बताया कि भारतीय तटरक्षक और तटीय सुरक्षा पुलिस के जवान छह मीटर की ऊंचाई तक उठती लहरों तथा 25 मील प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हवाओं की वजह से समुद्र की स्थिति खराब होने के कारण राहत एवं बचाव अभियान नहीं चला सके थे। इसकी वजह से बचाव अभियान में कमी आई है।

भारतीय तटरक्षक का पोत आईएनएस वराह मुल्की रॉक्स से महज 500 मीटर की दूरी पर है और स्थिति पर करीब से नजर रख रहा है। इस बीच दक्षिण कन्नड तथा उडुपी जिलों में बारिश रूक गयी है, लेकिन आसमान में बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में ताउते का असर 20 मई तक रहने के आसार हैं। तेज हवाओं तथा चक्रवात के कारण दक्षिण कन्नड जिले में, आधारभूत ढांचों, घरों तथा सड़कों की भारी क्षति हुयी हैं।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :