मीडिया Now - कर्नाटक बढ़ा कोरोना प्रभाव, स्कूल-कॉलेज फिर बंद, इस राज्य में शव की अंतिम क्रिया के लिए कम पड़े स्थान

कर्नाटक बढ़ा कोरोना प्रभाव, स्कूल-कॉलेज फिर बंद, इस राज्य में शव की अंतिम क्रिया के लिए कम पड़े स्थान

medianow 03-04-2021 17:02:01


नई दिल्ली। कर्नाटक में कोरोना महामारी ने रफ्तार पकड़ ली है। कोरोना के बढ़ते मामले अब स्कूलों में भी दस्तक देना शुरू कर दिया है। कर्नाटक के बसावानहल्ली हाई स्कूल और कॉलेज में 26 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जिसके बाद यहां क्लासेस सस्पेंड कर दी गई हैं। इतना ही नहीं राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कर्नाटक सरकार ने COVID19 के लिए नई गाइडलाइन जारी की है। जिसके अनुसार जिम, स्विमिंग बंद कर दिए गए हैं। रैलियां और धरने पर भी पाबंदी लगा दी गई है। अगर सिनेमा हॉल की बात की जाए तो उसके अंदर अधिकतम 50% लोगों को ही अनुमति मिलेगी, मंदिरों या पूजा स्थलों पर किसी प्रकार की सभा लगाने की इजाजत नहीं है। कर्नाटक में अगले 15 दिनों तक विरोध-प्रदर्शन या रैलियां करने पर बैन लगा दिया गया है। 

पुणे में बार, होटल, रेस्त्रां अगले सात दिनों तक बंद

इसी के तहत कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र के पुणे में स्थानीय प्रशासन ने बार, होटल, रेस्त्रां को अगले सात दिनों तक बंद करने का फैसला किया है। इस दौरान होम डिलिवरी की जाएगी। पुणे के डिविजिनल कमिश्नर सौरभ राव ने बताया कि शनिवार से रात 12 से सुबह छह बजे तक रात्रि कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। सभी धार्मिक स्थल अगले सात दिनों तक पूरी तरह से बंद रहेंगे। वहीं, अगले सात दिनों के दौरान शादी और अंतिम संस्कार के अलावा किसी भी तरह का सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजन करने की अनुमति नहीं होगी। अंतिम संस्कार में जहां अधिकतम 20 लोग शामिल हो सकेंगे वहीं शादी में 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति होगी। अगले शुक्रवार को स्थिति की फिर से समीक्षा की जाएगी।

छत्तीसगढ़ में शव के अंतिम क्रिया के कम पड़े स्थान 

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है, जिस वजह से वहां कब्रिस्तानों और शमशान घाट पर जगह की कमी हो गई है। दुर्ग के जिलाधिकारी ने कहा कि इससे पहले दो जगहों पर अंतिम संस्कार किया जाता था लेकिन पिछले दो दिनों से मौत का आंकड़ा तेजी से बढ़ा है, जिस कारण जगह की कमी हो गई है। हम दो-तीन और जगहों का प्रबंध कर रहे हैं। 

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :