मीडिया Now - भाजपा का बड़ा दावा- सौम्या वर्मा ने तैयार की सरकार को बदनाम करने वाली 'टूलकिट', सोनिया से मांगा जवाब

भाजपा का बड़ा दावा- सौम्या वर्मा ने तैयार की सरकार को बदनाम करने वाली 'टूलकिट', सोनिया से मांगा जवाब

medianow 19-05-2021 13:40:17


नई दिल्ली। कांग्रेस पर 'टूलकिट' के जरिए केंद्र को घेरने का आरोप लगाने के एक दिन बाद बीजेपी राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने आज एक नया खुलासा किया है. पात्रा ने कहा कि सौम्या वर्मा ने कांग्रेस के लिए टूलकिट बनाई है और इसको साबित करने के कई सबूत भी हैं.

संबित पात्रा ने कहा, 'सौम्या वर्मा प्रोफेसर राजीव गौड़ा की रिसर्च टीम के साथ कनेक्टिड हैं. सौम्या वर्मा की राहुल गांधी, सोनिया गांधी और प्रोफेसर गौड़ा के साथ तस्वीर भी सबके सामने है.' तस्वीर दिखाते हुए पात्रा ने कहा, "ये वही टूलकिट मैनेजर्स का गैंग है जिन्होंने देश को अपमानित करने, सेंट्रल विस्ट प्रोजेक्ट पर भ्रम फैलाने, वेटिंलेटर्स को लेकर झूठ फैलाने, मोदी जी की छवि को खराब करने का काम किया है. यही गैंग इस टूलकिट का निर्माता है."

संबित पात्रा ने आगे कहा, 'सौम्या वर्मा की सोशल मीडिया प्रोफाइल पर साफ-साफ लिखा हुआ है कि वह राजीव गौड़ा की रिसर्च टीम के साथ जुड़ी हुई हैं. बीजेपी ने इस सत्य को जनता के सामने उजागर किया है. आज देश राहुल गांधी और सोनिया गांधी से सवाल पूछता है कि क्या सौम्या वर्मा कांग्रेस की कार्यकर्ता हैं? क्या सौम्या वर्मा इस टूलकिट की निर्माता नहीं हैं? कांग्रेस पार्टी इन सवालों का जवाब दे.'

क्या है पूरा मामला
एक दिन पहले पात्रा ने दावा किया था कि कांग्रेस ने महामारी के समय ऐसे ही 'टूलकिट' के जरिए केंद्र सरकार के घेरने के लिए विभिन्न माध्यमों से देश में भ्रम की स्थिति पैदा कर राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश क रही है. पात्रा ने कहा कि कोरोना का जो नया स्ट्रेन आया है और उसे विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी भारतीय स्ट्रेन कहने से मना कर दिया है लेकिन कांग्रेस इसे 'इंडियन स्ट्रेन' और उससे भी आगे बढ़कर 'मोदी स्ट्रेन' के नाम से प्रसारित करने में लगी है.

उन्होंने दावा किया, ‘‘इस टूलकिट में कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी को बार बार पत्र लिखें. आपने देखा होगा, कभी सोनिया जी चिट्ठी लिख रही हैं कभी कोई और लिख रहा है. ये सब ऐसे ही नहीं हो रहा है. सब कुछ एक डिजायन के तहत हो रहा है, जिसका ब्योरा इस टूलकिट में है.’’ हालांकि कांग्रेस ने इन आरोपों का नकारा है.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :