मीडिया Now - संबित पात्रा और रमन सिंह के खिलाफ केस दर्ज, भाजपा बोली- कांग्रेस से जुड़ी महिला ने बनाया था टूलकिट

संबित पात्रा और रमन सिंह के खिलाफ केस दर्ज, भाजपा बोली- कांग्रेस से जुड़ी महिला ने बनाया था टूलकिट

medianow 20-05-2021 09:51:09


नई दिल्ली। देश इस वक्त कोरोना वायरस की दूसरी लहर के खिलाफ जंग लड़ रहा है. इस बीच कोरोना पर खूब राजनीति भी हो रही है. बीजेपी ने कांग्रेस पर टूलकिट बनाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बदनाम करने का आरोप लगाया है. बीजेपी का दावा है कि कांग्रेस से जुड़ी सौम्या नाम की महिला ने टूलकिट बनाया था. इस मामले के बाद अब बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के खिलाफ रायपुर में केस दर्ज किया गया है.

NSUI ने ‘जालसाजी’ का आरोप लगाते हुए दर्ज कराई एफआईआर
संबित पात्रा और रमन सिंह के खिलाफ ये केस कांग्रेस पार्टी की छात्र इकाई नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) ने ‘जालसाजी’ का आरोप लगाते हुए दर्ज कराया है. इन नेताओं के खिलाफ एआईसीसी अनुसंधान विभाग का ‘‘फर्जी’’ लेटरहेड बनाने और ‘‘झूठी एवं मनगढंत’’ सामग्री छापने के आरोप में शिकायत दर्ज कराई गई है. भारतीय दंड संहिता की धाराओं 469 (प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से जालसाजी), 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना), 505 (1) (बी) (भय पैदा करने के इरादे से अफवाह फैलाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

मोदी सरकार की नाकामी से ध्यान भटका रही बीजेपी 
एनएसयूआई के राज्य प्रमुख आकाश शर्मा की शिकायत पर सिविल लाइंस पुलिस थाने में ‘‘फर्जी खबरें फैलाने’’ और ‘‘समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने’’ का मामला दर्ज कराया गया है. शर्मा ने आरोप लगाया कि इस फर्जी सामग्री को प्रसारित करने का मकसद कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के दौरान लोगों की मदद करने में मोदी सरकार की नाकामी से ध्यान भटकाना है.

कांग्रेस ने नड्डा और स्मृति ईरानी समेत कई नेताओं के खिलाफ दर्ज कराई थी शिकायत

बता दें कि संबित पात्रा ने एक ‘‘टूलकिट’’ का हवाला देते हुए आरोप लगाया था कि कोरोना के समय जब पूरा देश महामारी से लड़ रहा है तो कांग्रेस ने अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए भारत को पूरे विश्व में ‘‘अपमानित और बदनाम’’ करने की कोशिश की है. रमन सिंह ने भी इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा था. कांग्रेस ने मंगलवार को ही बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित उसके वरिष्ठ नेताओं बीएल संतोष, स्मृति ईरानी, संबित पात्रा तथा कई अन्य के खिलाफ दिल्ली पुलिस में ‘जालसाजी’ की शिकायत दर्ज कराई थी.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :