मीडिया Now - ‘संकटमोचक बना’ पटवा ट्रस्ट

‘संकटमोचक बना’ पटवा ट्रस्ट

medianow 20-05-2021 11:05:00


- कोविड मरीजों की मदद को आगे आया पटवा ट्रस्ट
- बस्ती जिले में निशुल्क दवाएं, एंबुलेंस आदि की ट्रस्ट दे रहा सुविधा
- सेनेटाइजर, मास्क का भी ट्रस्ट कर रहा वितरण

हरीश पाल / बस्ती। जिले के उद्योगपति व समाजसेवी उमाशंकर पटवा व दयाशंकर पटवा (चैरिटेबल ट्रस्ट) वैश्विक महामारी कोविड में लोगों के लिए ‘संकटमोचक’ बनकर सामने आया है। कोरोना संक्रमित मरीजों की जान बचाने के लिए ट्रस्ट डोर-टू-डोर पहुंचकर लोगों का कुशलक्षेम पूछने के साथ ही उनकी हर संभव मदद भी कर रहा। निशुल्क दवाओं के साथ ही ट्रस्ट अपने खर्च से एंबुलेंस के जरिये संक्रमित मरीजों को अस्पतालों में भर्ती करा रहा है। इतना ही नहीं ट्रस्ट की ओर से लोगों में सेनीटाइजर और मास्क भी बांटे जा रहे हैं। साथ ही कोविड से बचाव के मद्देनजर जरुरी सुझाव भी दिये जा रहे हैं।

पटवा ट्रस्ट की ओर से संकट की घड़ी में किये जा रहे इन कार्यों की प्रशंसा जिले में हर तरफ हो रही है। लोगों का कहना है कि दयाशंकर पटवा व उमाशंकर पटवा हमेशा आम लोगों की मदद के लिए तैयार रहते हैं। उनकी यह पहचान वर्षों से कायम है। पटवा ट्रस्ट का कहना है कि पूरा देश इस महामारी से जूझ रहा है। ऐसे में सभी सक्षम लोगों को आगे आना चाहिए और एक दूसरे की मदद करनी चाहिए। इस संकट की घड़ी में सेवा करना नर सेवा नारायण सेवा की तरह है। कोरोना जैसी बीमारी से बड़ी आबादी त्रस्त है। ऐसे में हम सभी का नैतिक कर्तव्य है कि एक दूसरे के काम आयें ताकि समाज फिर से जल्द स्वस्थ्य होकर मुख्यधारा की ओर लौट सके।

पटवा ट्रस्ट की ओर से अधिकृत जानकारी के मुताबिक कोरोना पीडि़त मरीजों को चिकित्सकीय सलाह पर दवा व किट निशुल्क उपलब्ध कराई जा रही है। दवाओं की यह किट, पटवा पब्लिक स्कूल बस्ती से 11 से १ बजे तक व वैन के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में पूर्व निर्धारित स्थानों पर वितरित की जा रही है। इन सभी सुविधाओं के संयोजन का कार्य जिले के युवा प्रभात मिश्र व उनकी टीम कर रही है। पटवा ट्रस्ट के वाहन जिला अस्पताल में उपलब्ध हैं, जिन्हें इन नम्बरों पर (8887868003, 8090859377, 8173820789, 8318212946, 9918882298) कॉल कर बुक किया जा सकता है। जरूरतमंद लोगों की पटवा ट्रस्ट पहले से ही मदद करता आ रहा है।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :