मीडिया Now - पंजाब नेशनल बैंक के करोड़ों ग्राहकों के लिए खुशखबरी! बैंक ने घटा दिए ये चार्ज, यहां चेक करें डिटेल्स

पंजाब नेशनल बैंक के करोड़ों ग्राहकों के लिए खुशखबरी! बैंक ने घटा दिए ये चार्ज, यहां चेक करें डिटेल्स

medianow 20-05-2021 15:32:07


नई दिल्ली। अगर आप पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के ग्राहक हैं तो आपके लिए राहत भरी खबर है. Punjab National Bank ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए और डोरस्टेप सर्विस (Doorstep Service) को जरूरी मानते हुए सर्विस चार्ज को कम करने का फैसला लिया है. PNB ने अपने करोड़ों ग्राहकों के लिए Doorstep Banking के चार्जेस घटा दिए हैं. इसकी जानकारी बैंक ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए दी है.

अब घर पर कैश मंगवाने पर लगेंगे कम चार्ज
अब पीएनबी के ग्राहकों को Doorstep Banking के जरिये कैश मंगवाने के लिए केवल 50 रुपये देने होंगे. पहले यह 60-100 रुपये तक लगते थे. बता दें कि अगर आप घर से बाहर नहीं निकल पा रहे और आपको कैश की जरूरत है तो आप घर बैठे कैश भी मंगवा सकते हैं. लगभग सभी बैंक यह सुविधा दे रही है. हालांकि, इसके लिए चार्ज लिया जाता है.

Doorstep बैंकिंग सेवा के लिए यहां करें रजिस्टर
अगर आप PNB की डोर स्टेप बैंकिंग सर्विस का लाभ लेना चाहते हैं तो आपको इसके लिए सबसे पहले रजिस्टर्ड होना पड़ेगा. ध्यान रहे कि आपके बैंक अकाउंट से मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड होना चाहिए. ये है प्रोसेस-

<< खुद को रजिस्टर करने के लिए आप Toll-Free नंबर 1800-10-37-188 या 1800-12-13-721 पर कॉल कर सकते हैं

<< लैपटॉप पर www.psbdsb.in पर जाकर भी खुद को रजिस्टर कर सकते हैं

<<मोबाइल में DSB मोबाइल ऐप को डाउनलोड करके आप खुद को रजिस्टर कर सकते हैं.

<< मोबाइल ऐप पर लॉग-इन करें और अपनी बैंक डिटेल्स को सेलेक्ट करें, आपके पास वैलिडेशन के लिए एक OTP आएगा, इसको दर्ज करें. जब वैलिडेशन पूरा हो जाएगा तब ऐप पर बैंक का नाम, अकाउंट नंबर, खाताधारक का नाम, अकाउंट टाइप और ब्रांच नाम आएगा.

अधिकतम 10,000 रु. मंगवा सकते हैं
किसी भी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक का ग्राहक DSB ऐप / वेब पोर्टल का उपयोग करके या टोल फ्री नंबर पर कॉल करके नकद निकासी सेवा बुक कर सकता है. रियल टाइम कैश निकासी मिलेगी. इसके लिए ग्राहक का बैंक खाता या तो आधार या डेबिट कार्ड से जुड़ा होना चाहिए. प्रति लेनदेन की सीमा न्यूनतम रु. 1,000 रुपये और अधिकतम रु. 10,000 रुपये है.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :