मीडिया Now - उत्तराखंड: बारिश का कहर, अब तक पांच की मौत, छह घायल, 40 से ऊपर सड़के बंद, धौलीगंगा का पुल बहा

उत्तराखंड: बारिश का कहर, अब तक पांच की मौत, छह घायल, 40 से ऊपर सड़के बंद, धौलीगंगा का पुल बहा

medianow 21-05-2021 11:48:13


देहरादून। चक्रवाती तूफान ताउते अब कमजोर पड़ चुका है। इसके बावजूद इसका असर समूचे उत्तर भारत में देखा जा रहा है। दिल्ली एनसीआर से लेकर हिमाचल और उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी है। पहाड़ में चालीस से ऊपर सड़के बंद है ,कई जगह हाइवे भी बंद हो गएँ हैं। फ़रवरी में धौलिगंगा पर बना सस्पेंशन ब्रिज भी बारिस से बह गया है। कई स्थानों से जानमाल की हानि की खबरें आ रही है चक्रवाती तूफान ताउते अब कमजोर पड़ चुका है।

इसके बावजूद इसका असर समूचे उत्तर भारत में देखा जा रहा, हिमाचल और उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी है। ऊंची चोटियों में बर्फबारी हो रही है। मई के महीने में ही ठंड का अहसास होने लगा है। लगातार बारिश से नुकसान भी दिखने लगा है। सड़कें जलमग्न हो रही हैं। उत्तराखंड में भारी बारिश के दौरान पांच लोगों की मौत हो गई, छह लोग घायल हो गए। नैनीताल जिले में  भवाली में भीमताल रोड स्थित नगारी गांव में एक निर्माणाधीन मकान की सुरक्षा दीवार टूटकर नीचे घर में घुस गई। जिससे घर में सो रहे दो लोग मलवे में दब गए। 

जानकारी के अनुसार बीती रात से हो रही मूसलाधार बारिश से नगारी गांव निवासी प्रीति भल्ला पति जनरल अमरजीत सिंह भल्ला के घर में गुरुवार सुबह निर्माणाधीन मकान की सुरक्षा दीवार गिर गई। आनन फानन में दोनों ने बाथरूम में जाकर अपनी जान बचाई। सुबह रेस्क्यू कर दोनों को सीएचीसी भेजा गया। प्रीति भल्ला को ज्यादा चोटे लगने से हायर सेंटर रेफर किया गया है।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :