मीडिया Now - मुख्यमंत्री तीरथ ने पत्रकारों को बताया- फ्रंटलाईन वर्कर, दिए टीकाकरण के निर्देश

मुख्यमंत्री तीरथ ने पत्रकारों को बताया- फ्रंटलाईन वर्कर, दिए टीकाकरण के निर्देश

medianow 04-04-2021 12:09:28


देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने प्रदेश के सभी पत्रकारों को कोविड-19 में फ्रंटलाइन वर्कर बताते हुए बिना आयु प्रतिबंध के टीकाकरण के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी से लड़ने के दौरान पत्रकारों ने फ्रंटलाइन वॉरियर के रूप में सहयोग दिया है। इस कार्य में लॉकडाउन से वर्तमान तक सूचना विभाग के अधिकारी व कर्मचारी भी निरंतर कोविड-19 से जुड़े कार्यों में सहयोग दे रहे हैं। 

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि पत्रकारों, मीडिया संस्थानों के प्रतिनिधियों और सूचना विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों का फ्रंटलाइन वर्कर्स की तरह टीकाकरण करवाने की व्यवस्था की जाए। कहा कि टीकाकरण के लिए देहरादून सहित प्रत्येक जिले में केंद्र चिन्हित किए जाएं। जहां पर मीडिया प्रतिनिधि अपना टीकाकरण करा सकें।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर महानिदेशक सूचना रणबीर सिंह चौहान ने आवश्यक कार्रवाई के लिए सचिव स्वास्थ्य को अनुरोध पत्र भेजा है। बता दें कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से कुंभ मेले की कवरेज करने वाले पत्रकारों का 31 मार्च को नगर निगम सभागार में टीकाकरण किया गया था। 

आज मिले 439 नए कोरोना संक्रमित 
वहीं प्रदेश में शनिवार को 439 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं पिछले 24 घंटों में चार मरीजों की मौत हुई है। जिसके बाद अब मृतकों की कुल संख्या 1725 हो गई है। कुल संक्रमितों की संख्या 101714 हो गई है। फिलहाल राज्य में 2638 मरीज सक्रीय हैं। वहीं शनिवार को 176 मरीज सही होकर घर लौट गए हैं। शनिवार को अल्मोड़ा में एक, बागेश्वर में 16, चमोली व पिथौरागढ़ में दो, देहरादून में 228, हरिद्वार में 85, नैनीताल में 45, पौड़ी में 11, रुद्रप्रयाग में तीन, टिहरी में छह, ऊधमसिंह नगर में 23 और उत्तरकाशी में 17 संक्रमित मिले हैं। वहीं राज्य के एकमात्र चंपावत जिले में शनिवार को कोई पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :