मीडिया Now - इस देश में हो सकता है IPL 2021 के बाकी मैच, SGM में BCCI करेगा फैसला

इस देश में हो सकता है IPL 2021 के बाकी मैच, SGM में BCCI करेगा फैसला

medianow 23-05-2021 17:29:02


नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)-14 के बचे हुए 31 मैचों का आयोजन सितंबर-अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की 29 मई को होने विशेष आम बैठक (SGM) में इसकी घोषणा की जा सकती है. पिछले साल भी आईपीएल का आयोजन यूएई में हुआ था. 

इंग्लैंड और भारत के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज 4 अगस्त से शुरू होनी है. दूसरे और तीसरे टेस्ट मैचों के बीच 9 दिनों का अंतराल है. रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई दूसरे टेस्ट और तीसरे टेस्ट के बीच के अंतर को घटाकर 4 दिन करने के लिए कह सकता है. इससे बीसीसीआई को आईपीएल के लिए ज्यादा समय मिल जाएगा. हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) से इसके लिए कोई औपचारिक अनुरोध नहीं किया है. 

भारत का इंग्लैंड दौरा 14 सितंबर को खत्म होगा. ऐसे में भारत-इंग्लैंड सीरीज में बदलाव नहीं होने पर भी बीसीसीआई के पास टी20 वर्ल्ड कप से पहले एक महीने (15 सितंबर-15 अक्टूबर) का विंडो बचेगा. इन 30 दिनों में भारत और इंग्लैंड के क्रिकेटर्स को ब्रिटेन से यूएई लाने के लिए एक पूरा दिन अलग रखना होगा. नॉकआउट स्टेज के लिए 5 दिन अलग रखने होंगे. ऐसे में भारतीय बोर्ड के पास 27 मैच पूरे करने के लिए 24 दिन बचेंगे. इस विंडो में 8 शनिवार-रविवार हैं. जिसका मतलब है कि वीकेंड में 16 मुकाबले (डबल हेडर) हो सकते हैं. बाकी 19 दिनों में 11 मैच आयोजित हो सकते हैं. 

आईपीएल के 14वें सीजन को फिर से नहीं शुरू करने पर बीसीसीआई को करीब 3000 करोड़ रुपये का नुकसान हो सकता है. इसलिए बीसीसीआई हर हाल में 14वें सीजन को पूरा करवाना चाहता है. उसे उम्मीद है कि टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के चलते विदेशी खिलाड़ी भी आईपीएल में हिस्सा जरूर लेंगे. गौरतलब है कि आईपीएल के 14वें  सीजन की शुरुआत 9 अप्रैल को हुई थी. लेकिन कुछ खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद आईपीएल को स्थगित करना पड़ा था. टूर्नामेंट के स्थगित होने तक आईपीएल में कुल 29 मुकाबले खेले गए थे.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :