मीडिया Now - यूपी: कोरोना वैक्सीन से डरे गांव के लोग, मेडिकल टीम को टीम देखकर नदी में लगा दी छलांग

यूपी: कोरोना वैक्सीन से डरे गांव के लोग, मेडिकल टीम को टीम देखकर नदी में लगा दी छलांग

medianow 23-05-2021 21:54:26


बाराबंकी। कोरोना वैक्सीनेशन के लिए एक तरफ जहां देश में लंबी-लंबी लाइनें नजर आ रही है। वहीं, उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में कोरोना वैक्सीन को लेकर ग्रामीणों में एक अलग ही खौफ देखने को मिला। जी हां, स्वास्थ्य विभाग की टीम जैसे ही वैक्सीन लगाने के लिए बाराबंकी जिले के सुरसंडा गांव पहुंची तो वहां वैक्सीनेशन से बचने के लिए ग्रामीण सरयू नदी में कूद गए। यह नजारा देख कर स्वास्थ्य विभाग की टीम के हाथपांव फूल गए और वे ग्रामीणों से बाहर आने का अनुरोध करने लगे।

यह मामला सुनने में आपको थोड़ा अजीब जरूर लगेगा, लेकिन यह सच है। बता दें कि बाराबंकी जिले के रामनगर ब्लॉक के सुरसंडा गांव आबादी 1500 की है। शनिवार 22 मई को स्वास्थ्य विभाग की टीम सुरसंडा गांव पहुंची और पंचायत के प्राथमिक विद्यालय में वैक्सीनेशन कैंप लगाया था। लेकिन कैंप में तीन बजे तक एक भी ग्रामीण नहीं पहुंचा तो आशा बहू, आंगनबाड़ी कार्यकर्ती आदि गांव जाकर लोगों को समझाने की कौशिश की। लेकिन ग्रामीण घरों को बंद कर सरयू के घाट पहुंच गए।

स्वास्थ्य विभाग की टीम को जब यह सूचना मिली कि ग्रामीण नदी की तरफ है तो वे उन्हें समझाने चल दिए। स्वास्थ्य विभाग की टीम को अपनी तरफ आता देख कर ग्रामीण इतने भयभीत हो गए कि उन्हें भागने का रास्ता नहीं सूझा और वे टीम से बचने के लिए सरयू नदी में कूद पड़े। छलांग लगाते समय ग्रामीणों ने अपनी जान की परवाह भी नहीं की। ग्रामीणों को नदी में छलांग मारता देख स्वास्थ्य विभाग की टीम के हाथ पैर फूल गए और ग्रामीणों से बाहर आने का अनुरोध करने लगे। मगर ग्रामीण बाहर निकलने को तैयार नहीं थे।

कर्मचारियों की सूचना पर एसडीएम रामनगर राजीव शुक्ला पहुंचे। एसडीएम ने मौके पर जाकर ग्रामीणों को समझाया और बताया कि वैक्सीनेशन से ही कोरोना से हमेशा के लिए बचा जा सकता है। पूरे देश में लाखों लोगों द्वारा टीका लगाया जा चुका है, कहीं किसी को कोई दिक्कत नहीं है। एसडीएम के समझाने के बावजूद भी ग्रामीण टीका लगाने को राजी नहीं हुए। शाम तक मात्र 18 लोग ही उक्त कैंप में टीका लगाने के लिए पहुंचे।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :