मीडिया Now - पहलवान सागर हत्याकांड: पुलिस ने काला जठेड़ी गैंग पर लगाया MCOCA, नीरज बवाना गैंग के 4 सदस्यों को किया गिरफ्तार

पहलवान सागर हत्याकांड: पुलिस ने काला जठेड़ी गैंग पर लगाया MCOCA, नीरज बवाना गैंग के 4 सदस्यों को किया गिरफ्तार

medianow 26-05-2021 12:37:18


नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने नीरज बवाना (काला असौदा) गैंग के चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है. चारों बदमाश 4-5 मई की रात छत्रसाल स्टेडियम में ब्रेदा और स्कॉर्पियो गाड़ी में सवार होकर वारदात की रात पहुंचे थे. खबरों के मुताबिक मौका-ए-वारदात से पुलिस को बरामद ब्रेजा और स्कॉर्पियो गाड़ी नीरज बवाना गैंग से ताल्लुक रखती है. यहीं से पुलिस को इस वारदात में सुशील के साथ नीरज बवाना गैंग के सदस्यों के होने की जानकारी मिली थी.

स्कॉर्पियो गाड़ी से ही पुलिस को एक डबल बैरल गन भी मिली थी. सूचना मिलने के बाद चारों बदमाशों को पुलिस ने घेरकर गांव से गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली पुलिस की जांच में यह बात सामने आई थी कि उस रात को ओलंपियन सुशील कुमार ने नीरज बवाना गैंग के सदस्यों को बुलाया हुआ था. इसके बाद इन्होंने सागर धनकड़ और उसके साथी सोनू महाल की छत्रसाल स्टेडियम के अंदर जमकर पिटाई की. पुलिस सूत्रों के मुताबिक सागर धनखड भी काला जठेड़ी गैंग से जुड़ा हुआ था.

दिल्ली पुलिस ने काला जठेड़ी गैंग पर लगाया मकोका
दिल्ली पुलिस ने इस बीच कार्रवाई करते हुए काला जठेड़ी गैंग पर भी मकोका लगा दिया है. काला जठेड़ी विदेश में बैठकर अपना गैंग चला रहा है. यहां उसके गुर्गे दिल्ली पंजाब हरियाणा राजस्थान, उत्तर प्रदेश में हत्या लूट और एक्सटॉर्शन जैसी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. पुलिस सूत्रों के मुताबिक काला जठेड़ी विवादित जमीनों में डील करता है और फिर उन जमीनों से कब्जे छुड़वा कर कमीशन का खेल खेलता है. ऐसा माना जाता है कि काला जठेड़ी के गैंग में करीब 500 गुर्गे है. फिलहाल काला जठेड़ी राजस्थान के कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई गैंग की भी कमान संभाले हुए है.

रिमांड पर लिया गया गैंग्स्टर लॉरेंस बिश्नोई
जेल में बंद गैंग्स्टर लॉरेंस बिश्नोई को दिल्ली पुलिस ने रिमांड पर लिया है. काला जठेड़ी को लेकर पूछताछ करेगी. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने लॉरेंस बिश्नोई, संपत नेहरा और 2 अन्य बदमाशों को सागर मर्डर केस में पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया है. ये सभी गैंगस्टर दिल्ली राजस्थान और हरियाणा की अलग-अलग जेल में बंद थे. दिल्ली पुलिस इनसे काला जठेड़ी गैंग और सागर धनखड हत्या कांड में पूछताछ करेगी.

दरअसल जांच के दौरान पुलिस को ये भी पता चला है कि पहले सुशील पहलवान और काला जठेड़ी भी संपर्क में थे. उस वक़्त सुशील कुमार ने कई बिजनेसमेन के नंबर काला जठेड़ी को उगाही की धमकी देने के लिए दिए थे. जिसके बाद सुशील कुमार ही कमीशन लेकर बिजनेस मैन का समझौता काला जठेड़ी से कराता था.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :