मीडिया Now - कभी इस एक्टर की पॉपुलैरिटी से डर गए थे राजेश खन्ना, 100 फिल्मों के बाद भी उन्हें बॉलीवुड में नहीं मिला बेहतर मुकाम

कभी इस एक्टर की पॉपुलैरिटी से डर गए थे राजेश खन्ना, 100 फिल्मों के बाद भी उन्हें बॉलीवुड में नहीं मिला बेहतर मुकाम

medianow 26-05-2021 16:36:41


बात आज गुजरे जमाने के एक ऐसे स्टार की, जिसने 100 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया था. यहां तक कि उनकी एक फिल्म इतनी हिट हो गई थी कि उस दौर के सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) को भी इस बात की चिंता सताने लगी थी कि यह स्टार उनकी रोमांटिक हीरो की गद्दी ना हथिया ले. हम बात कर रहे हैं एक्टर विजय अरोड़ा (Vijay Arora) की, जिन्हें साल 1973 में आई फिल्म ‘यादों की बारात’ से रातों रात पॉपुलैरिटी मिली थी.

फिल्म में विजय-जीनत अमान के ऊपर एक गाना फिल्माया गया था, जिसके बोल थे, ‘चुरा लिया है तुमने जो दिल को’ यह गाना उस जमाने में बेहद पॉपुलर हुआ था. हालांकि, इस फिल्म के बाद विजय की किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और उनकी हर फिल्म पिटती चली गई. नतीजा यह हुआ कि विजय एक गुमनाम स्टार बनकर रह गए.

हालांकि, इसके बाद विजय पर साल 1987 में रामानंद सागर की नजर पड़ी और उन्हें टीवी सीरियल रामायण में ‘मेघनाद’ का किरदार ऑफर किया गया. मेघनाद के किरदार में विजय ने वो कमाल किया जिससे आज भी लोग उन्हें घर-घर में जानते हैं. 100 फिल्मों में काम करने के बावजूद जो पहचान विजय नहीं बना पाए थे वो एक रोल ने उन्हें दिला दी थी.  बताते चलें कि विजय आज इस दुनिया में नहीं हैं. साल 2007 में कैंसर से लड़ते हुए वह इस दुनिया को अलविदा कह गए थे.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :