मीडिया Now - समस्याओं को दूर कर त्वचा को निखारने में सहायक हैं आड़ू के ये फेस पैक

समस्याओं को दूर कर त्वचा को निखारने में सहायक हैं आड़ू के ये फेस पैक

medianow 26-05-2021 17:48:31


आड़ू अपने पोषक गुणों के लिए विश्वभर में प्रसिद्ध है और इसका सेवन शारीरिक स्वास्थ्य के लिए बहुत लाभकारी होता है। यही नहीं, इसका इस्तेमाल चेहरे को साफ रखने और निखारने के लिए भी किया जा सकता है। जी हां, ऐसा संभव है और इसलिए आज हम आपको आड़ू से बनने वाले ऐसे फेस पैक्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका अगर हफ्ते में कम से कम दो दिन इस्तेमाल किया जाए तो चेहरा एकदम स्वस्थ रहेगा।

आड़ू, नींबू के रस और शहद का फेस पैक
फेस पैक बनाने और लगाने का तरीका: सबसे पहले एक आड़ू को ब्लेंड कर लें। अब इसे कटोरी में एक चम्मच नींबू के रस और एक चम्मच शहद के साथ मिलाएं। अब इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाकर 15 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लें। अंत में चेहरे को तौलिये से टैप-टैप करके सुखा लें। फायदा: मुंहासे और ब्लैकहेड्स रहित चेहरा पाने के लिए इस फेस पैक का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद हो सकता है।

आड़ू, ओट्स, अंडे और शहद का फेस पैक
फेस पैक बनाने और लगाने का तरीका: सबसे पहले आधा आड़ू और एक चम्मच ओट्स को अच्छे से ब्लेंड करके एक कटोरी में निकाल लें। अब इस मिश्रण में एक चम्मच शहद और अंडे का पीला भाग मिलाएं। इसके बाद इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के बाद इसे ठंडे पानी से धो लें। फायदा: यह फेस पैक त्वचा के रूखेपन को दूर करके मॉइस्चराइज और हाइड्रेट करने में मदद कर सकता है।

आड़ू और शहद का फेस पैक
फेस पैक बनाने और लगाने का तरीका: एक कटोरी में दो चम्मच आड़ू के गूदे का पेस्ट और एक चम्मच चम्मच शहद मिलाएं। अब इस मिश्रण को हल्के हाथों से अपने चेहरे पर लगाएं और जब फेस पैक अच्छे से सूख जाए तो चेहरे को ठंडे पानी से धोकर तौलिये से सुखा लें। अंत में चेहरे पर मॉइस्चराइजर लगा लें। फायदा: इस फेस पैक के इस्तेमाल से चेहरे पर निखार आता है।

आड़ू, चावल और योगर्ट का फेस पैक
फेस पैक बनाने और लगाने का तरीका: सबसे पहले एक कटोरी में एक बड़ी चम्मच आड़ू के गूदे का पेस्ट, एक चम्मच दरदरे पिसे हुए चावल और डेढ़ चम्मच योगर्ट मिलाएं और फिर इस मिश्रण को हल्के हाथों से चेहरे पर लगाकर छोड़ दें। जब फेस पैक अच्छे से सूख जाए तो चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। फायदा: यह त्वचा को आराम देने के साथ-साथ त्वचा से मृत कोशिकाओं को हटाने में भी मदद करता है।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :