मीडिया Now - टीम इंडिया के इस खिलाड़ी के प्यार पागल थीं धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित, इस वजह से दोनों को होना पड़ा अलग

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी के प्यार पागल थीं धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित, इस वजह से दोनों को होना पड़ा अलग

medianow 27-05-2021 20:26:18


नई दिल्ली। एक हसीना और एक खिलाड़ी के प्यार के किस्से काफी आम हैं. कई दशकों से बॉलीवुड और क्रिकेट की दुनिया का पुराना नाता है. अक्सर कोई ना कोई क्रिकेटर किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस को डेट कर रहा होता है और अचानक दोनों की शादी की भी खबरें सुनने को मिल जाती हैं. फिर बात चाहे छोटे नवाब यानि सैफ अली खान के माता-पिता शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान पटौदी की प्रेम कहानी की हो या भी विराट कोहली-अनुष्का शर्मा की शादी की. क्रिकेट और ग्लैमर का तो बुहत पुराना नाता है और ये आगे भी बरकरार रहने वाला है, लेकिन आज हम यहां एक बहुत ही खास प्रेम कहानी के बारे में आपको बताने वाले हैं जिसमें खिलाड़ी हैं अजय जडेजा (Ajay Jadeja) और हसीना हैं बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit).

90 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस और टीम इंडिया के हैंडसम उप-कप्तान यानि माधुरी दीक्षित और अजय जडेजा की प्रेम कहानी भी काफी दिलचस्प रही. उस दौर में दोनों के नाम की खूब चर्चा हुआ करती थी. जहां एक तरफ माधुरी की अदाओं पर पूरा हिंदुस्तान मरता था तो वहीं दूसरी तरफ अजय पर भी लाखों लड़कियां फिदा थीं, मगर सब को छोड़ दोनों एक-दूसरे को दिल दे बैठे.  दरअसल, दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत एक मैग्जीन के फोटोशूट के दौरान हुई. दरअसल, जडेजा और माधुरी साथ में एक फेमस मैग्जीन के कवर पेज पर नजर आए जिसके बाद उनके अफेयर के चर्चे होने लगे.

जडेजा और माधुरी की डेटिंग की खबरों के बीच ये खबर भी आई कि अजय बॉलीवुड में बतौर हीरो काम करना चाहते हैं. अपनी इस ख्वाहिश के बारे में जब उन्होंने माधुरी को बताया तो उन्होंने जडेजा की सिफारिश फिल्म इंडस्ट्री के बड़े-बड़े निर्माता-निर्देशकों से की. माधुरी की मेहनत रंग भी लाने वाली थी मगर अचानक जडेजा की किस्मत ने ऐसी पलटी मारी कि सब कुछ बर्बाद हो गया. माधुरी की सिफारिश पर अजय जडेजा को फिल्मों में काम करने का मौका मिल ही रहा था कि अचानक उनका क्रिकेट करियर पटरी से उतरने लगा. वो वक्त जडेजा के लिए काफी मुश्किलों भरा रहा था. एक तरफ तो वो क्रिकेट में अपने करियर को बचाने की कोशिशों में नाकाम हो रहे थे तो वहीं दूसरी तरफ जो प्रोड्यूसर उन्हें अपनी फिल्मों में काम देने वाले थे उन्होंने भी जडेजा से कन्नी काट ली.

चलो ये तो रही करियर की बात, अब माधुरी और अजय जडेजा की लव स्टोरी पर वापस आते हैं. खबरों की मानें तो दोनों एक-दूसरे के प्यार में पागल थे और साथ में जीवन बिताने का फैसला भी कर चुके थे, मगर जैसा कि अक्सर प्यार करने वालों के साथ होता है, परिवार की तलवार बीच में आ गई. खबरों की मानें तो अजय जडेजा का परिवार दोनों के रिश्ते के खिलाफ था, क्योंकि जडेजा एक शाही परिवार से हैं और माधुरी एक मिडिल क्लास गर्ल, इसी वजह से जडेजा का शाही परिवार दोनों की शादी के खिलाफ था. परिवार के साथ जडेजा भी बगावत नहीं कर पाए और दोनों का रिश्ता धीरे-धीरे दम तोड़ने लगा. रही सही कसर साल 1999 में पूरी हो गई जब अजय जडेजा पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगा.

उस साल अजय जडेजा को मैच फिक्सिंग का दोषी करार दिया गया, जिसमें वो टीम के कैप्टन मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) के साथ लिप्त पाए गए थे. इस घटना से पूरा देश उनके खिलाफ हो गया था, जिसके बाद माधुरी ने भी जडेजा का साथ छोड़ दिया, क्योंकि अब माधुरी का परिवार भी इस रिश्ते के खिलाफ हो चुका था. अजय जडेजा के साथ अपना रिश्ता खत्म कर माधुरी ने डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी कर अपना घर बसा लिया और जडेजा न बॉलीवुड के रहे न क्रिकेट के.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :