मीडिया Now - बॉलीवुड की ये मशहूर अभिनेत्रियां एक दूसरे की हैं कॉर्बन कॉपी, तस्वीरें देख ठनक जाएगा आपका दिमाग

बॉलीवुड की ये मशहूर अभिनेत्रियां एक दूसरे की हैं कॉर्बन कॉपी, तस्वीरें देख ठनक जाएगा आपका दिमाग

medianow 28-05-2021 16:05:09


कभी-कभी एक जैसे चेहरे देखने को मिल ही जाते हैं, कहते हैं एक ही जैसे 7 चेहरे होते हैं। जी हाँ, आपको जानकर आश्चर्य होगा कि हमारी बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी ऐसे कई चेहरे हैं, जो एक-दूसरे से काफी मिलते हैं। यही नहीं उनकी बैकस्टोरी भी काफी हद तक मिलती है। कई अभिनेत्रियां अन्य अभिनेत्रियों के क्लोन की तरह दिखती थीं। बताते हैं आज ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में जिनको देखकर आप आश्चर्यचकित रह जाएंगे।
 
ट्विंकल खन्ना–रवीना टंडन
ट्विंकल खन्ना और रवीना टंडन एक जैसी दिखती हैं। इनके चेहरे के कट और चीकबोन्स तस्वीर में समान दिखते हैं। ये बात इन दोनों में हाईलाइट करने वाली है। इन दोनों के बीच थोड़ा सा संबंध भी है। इन दोनों ने अक्षय कुमार को डेट किया है। जहां ट्विंकल ने अक्षय कुमार से शादी की, वहीं रवीना 90 के दशक में अक्षय कुमार को लेकर शिल्पा शेट्टी के साथ कैटफाइट के लिए मशहूर थीं। रवीना, मोहरा और दाव जैसी कई फिल्मे अक्षय कुमार के साथ की हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री में रवीना ट्विंकल खन्ना की तुलना में अधिक सफल अभिनेत्री थीं, जो कुछ समय के लिए अभिनेत्री के रूप में उद्योग में भी सक्रिय थीं।

कैटरीना कैफ – ज़रीन खान

वीर फिल्म से इंडस्ट्री में डेब्यू करने वाली अभिनेत्री ज़रीन खान, कैटरीना कैफ की तरह दिखती हैं। फिल्म वीर का पूरा बज़ ज़रीन खान के चेहरे पर बनाया गया था। वीर फिल्म से इंडस्ट्री में डेब्यू करने वाली अभिनेत्री ज़रीन खान, कैटरीना कैफ की तरह दिखती हैं। फिल्म वीर का पूरा बज़ ज़रीन खान के चेहरे पर बनाया गया था। ज़रीन अन्य तरीकों से बहुत खूबसूरत और आकर्षक हैं और उनकी शारीरिक उपस्थिति कैटरीना कैफ से बिल्कुल अलग है। फिर भी, उनके चेहरे में कुछ समानताएँ हैं। फिर से दोनों अभिनेत्रियों के फेस कट और चीकबोन्स समान हैं, जिन्हें लोग पहली नज़र में देखते हैं। दोनों ने सलमान खान की वजह से खुद को इंडस्ट्री में स्थापित किया।

ऐश्वर्या राय बच्चन -स्नेहा उल्लाल
अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन और स्नेहा उल्लाल जुड़वाँ बहनों की तरह दिखती हैं अधिकतर अभिनेत्रियाँ अपने होंठ और चेहरे से अलग दिखती हैं लेकिन, स्नेहा उल्लाल की आँखें, चीकबोन्स और पूरा ऊपरी जबड़ा ऐश्वर्या राय बच्चन से मिलता-जुलता है। आश्चर्यजनक है कि अलग-अलग ठोड़ी होने के बावजूद, दोनों अभिनेत्रियाँ तस्वीर में एक जैसी कैसे दिखती हैं। वे दोनों एक कनेक्शन भी साझा करते हैं और यहाँ भी सलमान खान फिर से है। ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ ब्रेकअप के बाद, सलमान खान को एक अभिनेत्री मिली जो उनके जैसी दिखती है। सालों बाद उन्होंने फिर से ऐसा किया जब उन्होंने कैटरीना कैफ के साथ रिश्ता तोड़ दिया और उन्होंने ज़रीन खान को अपनी फिल्म वीर से बॉलीवुड में पेश किया।

सोनाक्षी सिन्हा – रीना रॉय
सोनाक्षी सिन्हा को अगर देखे तो सबसे पहले आप बॉलीवुड अभिनेत्री रीना रॉय से उनके चेहरे की असमान समानताएं पाते हैं। अगर शत्रुघ्न सिन्हा, रीना रॉय के साथ शामिल नहीं होते तो यह एक बड़ा मुद्दा नहीं होता। शत्रुघ्न सिन्हा के अभिनेत्री रीना रॉय के साथ विवाहेतर संबंध के बारे में पूरी इंडस्ट्री जानती थी। यहां तक ​​कि उन्होंने कई साक्षात्कारों में उस तथ्य को स्वीकार किया है। सोनाक्षी सिन्हा को देख लोग एक बार तो ये मान लेते हैं कि वो रीना रॉय की बेटी हैं, यह बात है कि उनका चेहरा युवा रीना रॉय से चेहरे के कटे होंठों से लेकर आँखों तक बहुत कुछ समान है। भले ही ये सिर्फ अफवाहें हों, लेकिन इनकी शारीरिक बनावट की समानता देखकर हैरानी होती है।

श्रीदेवी – दिव्या भारती 
श्रीदेवी इंडस्ट्री की पहली महिला सुपरस्टार थीं और वह अपने खूबसूरत चेहरे और क्यूटनेस के लिए मशहूर थीं। दिव्या भारती ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में इंट्री किया। उन्होंने कई हिट फिल्में कीं लेकिन एक दुर्घटना में उनकी मृत्यु हो गई और हत्या एक रहस्य बन गई। वह 5 वीं मंजिल पर अपनी इमारत से गिर गई और सिर में चोट लगने के कारण उसकी मृत्यु हो गई। श्री देवी की मौत भी एक रहस्य बन गई, क्योंकि एक होटल के कमरे में वो बाथ टब में मृत पाई गईं थी। फॉरेंसिक रिपोर्ट में कहा गया कि दुर्घटनावश डूबने से उसकी मौत हुई। उनकी शारीरिक बनावट भिन्न हो सकती है, लेकिन दोनों के चमकदार आँखें और कामुक होंठ थे। कुछ तस्वीरों में एक जैसी दिखती हैं। फिलहाल दिव्या भारती के फीचर्स की तुलना में श्रीदेवी के फीचर्स अच्छे थे

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :