मीडिया Now - इन भारतीय नेताओं ने शादी करने में कर दी काफी देर, कोई 64 तो कोई 74 साल की उम्र में बना था दूल्हा

इन भारतीय नेताओं ने शादी करने में कर दी काफी देर, कोई 64 तो कोई 74 साल की उम्र में बना था दूल्हा

medianow 28-05-2021 22:09:36


शादी जीवन का अहम हिस्सा है और आए दिन हम लोग भी किसी न किसी की शादी के बारे में जरूर सुनते रहते हैं. एक समय ऐसा था जब शादी बचपन में ही कर दी जाती थी लेकिन अब अधिक उम्र में भी काफी शादियां होती है. वैसे तो कहीं पर भी ये नहीं लिखा है कि शादी की लास्ट उम्र क्या होनी चाहिए लेकिन बहुत से नेता ऐसे रहे हैं जो 50 की उम्र के बाद भी दूल्हा बन चुके है. किसी ने तो 74 साल की उम्र में शादी कर ली थी. आज हम आपको ऐसे ही राजनेताओ के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने काफी उम्र होने के बावजूद शादी रचाई. चलिए आज इन राजनेताओं पर एक नजर डालते हैं.

मुलायम सिंह यादव
समाजवादी पार्टी के निर्माता और प्रमुख रहे मुलायम सिंह यादव ने दो शादियां रचाई हैं. दरअसल पहली पत्नी के निधन हो जाने के बाद 64 की उम्र में उन्होंने साधना गुप्ता से दूसरी शादी रचा ली थी साधना और मुलायम में करीब 20 साल का अंतर है.

मुकुल वासनिक
बता दें कि कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक ने 8 मार्च 2020 को अपनी पुरानी दोस्त रवीना खुराना के साथ शादी कर ली थी मुकुल वासनिक ने 60 साल की उम्र में शादी रचाई है.

मनोज तिवारी
मशहूर भोजपुरी सिंगर और बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने 50 की उम्र में दूसरी शादी कर ली है. दरअसल पहली पत्नी ने उनसे तलाक ले लिया था. हालाँकि तलाक के करीब 12 साल बाद 2020 में मनोज तिवारी ने दूसरी शादी रचा ली और उन्हें एक संतान भी हो गई है.

शशि थरूर
वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर ने 22 अगस्त 2010 को सुनंदा पुष्कर से शादी की थी. दोनों की शादी बेहद बड़ी धूम-धाम से संपन्न हुई थी. शादी के समय थरूर की उम्र 54 साल थी. हालाँकि शादी के 4 साल बाद सुनंदा पुष्कर की रहस्यमयी परिस्थितियों मे निधन हो गया था.

दिग्विजय सिंह
वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ राजनेता दिग्विजय सिंह ने टीवी जर्नलिस्ट अमृता राय से साल 2015 में शादी की थी. दिग्विजय सिंह ने यह दूसरी शादी की थी. शादी के समय दिगविजय सिंह की उम्र 67 साल के करीब थी और अमृता राय सिर्फ 43 साल की थी.

आर के धवन
आपको बता दें कि इंदिरा गांधी के बेहद करीबी रह चुके दिवंगत कांग्रेस नेता आर के धवन ने 74 साल की उम्र में अपनी दोस्त अचला मोहन से शादी की थी. शादी के समय अचला की उम्र 59 साल थी. शादी आर्यसमाज के तौर-तरीके से रखी गई थी.
 

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :