मीडिया Now - उत्तराखंड वनाग्नि की घटनाओं पर रोक के लिए केंद्र से मिले 2 हेलीकॉप्टर

उत्तराखंड वनाग्नि की घटनाओं पर रोक के लिए केंद्र से मिले 2 हेलीकॉप्टर

medianow 04-04-2021 20:45:28


देहरादून। प्रदेश में वनाग्नि की बढ़ती घटनाओं पर काबू पाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा दो हेलीकाप्टर उपलब्घ कराए गए हैं। इस संबंध में सूबे के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से फोन पर वार्ता हुई है। केंद्रीय गृह मंत्री ने हर सम्भव सहायता देने के लिए आश्वस्त किया है। आवश्यकता होने पर केंद्र की तरफ से एनडीआरएफ की टीमें भी भेजी जाएंगी।


एक हेलीकाप्टर गौचर में स्टेशन करेगा जो कि श्रीनगर से पानी लेगा। दूसरा हेलीकाप्टर हल्द्वानी में स्टेशन करेगा और भीमताल झील से पानी लेगा। राज्य के अघिकारी केंद्र सरकार के अधिकारियों के लगातार सम्पर्क में हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर वन विभाग के सभी अधिकारियों के अवकाश पर रोक लगा दी गई है। सभी अधिकारियेां और कर्मचारियों को अपने कार्यक्षेत्र में बने रहने को कहा गया है। प्रदेश भर में तैनात किए गए फायर वॉचर को 24 घंटे निगरानी करने के निर्देश दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग द्वारा शासन, पुलिस व वन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों और सभी जिलाधिकारियों के साथ वनाग्नि की वर्तमान स्थिति और इससे निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा की।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :