मीडिया Now - उत्तराखंड: रतन सिंह सोनाल ने विश्व की चौथी सबसे ऊँची चोटी पर फहराया भारत का झंडा, देशभर में हो रही है प्रशंसा

उत्तराखंड: रतन सिंह सोनाल ने विश्व की चौथी सबसे ऊँची चोटी पर फहराया भारत का झंडा, देशभर में हो रही है प्रशंसा

medianow 29-05-2021 14:23:25


विधानसभा स्पीकर प्रेमचंद अग्रवाल ने दी बधाई

पिथौरागढ़। पिथौरागढ़ जनपद से आईटीबीपी में तैनात कमांडेंट रतन सिंह सोनाल के नेतृत्व में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस फोर्स की तीन सदस्यों की टीम ने दुनियां की चौथी ऊंचाई वाले ल्होत्से पर्वत (8516 मीटर) में सफलता पूर्वक चढ़कर तिरंगा फहराया है। जिसके लिए उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कमांडेंट रतन सिंह सोनाल एवं उनकी टीम को अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। 

बता दें कि पिथौरागढ़ के सीमांत दारमा घाटी के ग्राम सोन दुग्तु निवासी आईटीबीपी में तैनात कमांडेंट रतन सिंह सोनाल के नेतृत्व में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस फोर्स की कुल तीन सदस्यों की टीम ने 23 मई को दुनियां की चौथी ऊंचाई वाले ल्होत्से पर्वत (8516 मीटर) में सफलता पूर्वक चढ़कर तिरंगा फहराया है। 

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि यह उत्तराखंड सहित देश के लिए गर्व का विषय है। उन्होंने कहा कि इस टीम ने मेहनत व लगन से खुद की पहचान बनाई है।उन्होंने कहा कि कमाडेंट रतन सिंह सोनाल ने माउंट एवरेस्ट (चीन साइड), माउंट धौलागिरी, माउंट संतोपथ, माउंट सासर, कांगड़ी सहित कई अन्य चोटियों का सफलतापूर्वक आरोहण किया हैं अग्रवाल ने उनके भविष्य के प्रयासों के लिए भी अपनी अग्रिम शुभकामनाएं दी है।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :