मीडिया Now - 70 के दशक की मशहूर अभिनेत्री शशिकला का हुआ निधन, जानें कैसा रहा उनका फ़िल्मी सफर

70 के दशक की मशहूर अभिनेत्री शशिकला का हुआ निधन, जानें कैसा रहा उनका फ़िल्मी सफर

medianow 04-04-2021 21:05:17


70 के दशक की मशहूर अभिनेत्री शशिकला का आज रविवार यानी चार अप्रैल को 88 वर्ष की आयु में निधन हो गया। शशिकला ने करीब 100 से अधिक बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। फिलहाल वो काफी लंबे वक्त से बॉलीवुड से दूरी बना ली थी। शशि का पूरा नाम शशिकला जावलकर है। शशि एक मराठी परिवार से ताल्लुक रखती थी। कभी अपनी खूबसूरती से इंडस्ट्री में तहलका मचाने वाली शशिकला का जन्म 4 अगस्त 1932 में हुआ था।

शशिकाला की जिंदगी काफी-उतार चढ़ावों भरी रही है। शशिकला की पहली फिल्म जीनत थी, जिसे नूर जहां के पति शौकत रिजवी ने बनाया था। यह ,फिल्म 1945 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के लिए उन्हें 25 रुपए मिले थे। इस फिल्म के बाद उन्हें कई फिल्मों में काम किया। फिल्मों में कामयाबी मिलने के बाद शशिकला ने एक्टर केएल सहगल के रिलेटिव ओम प्रकाश सहगल से शादी कर ली। कुछ वक्त दोनों का काफी अच्छा गुजरा। इस दौरान शशिकला ने दो बेटियों को भी जन्म दिया। 

बता दें कि शशिकला ने नीला आकाश, छोटी सी मुलाकात, शतरंज, आहिस्ता-आहिस्ता जैसी फिल्मों में अपने काम से खूब वाहवाही बटोरी थी। उन्होंने कभी खुसी कभी गम, बादाशाह में अपने बिंदास कॉमेडी अवतार से फैंस के दिलों में अपने लिए खास जगह बनाई थी। सलमान खान की फिल्म मुझसे शादी करोगी में दादी के रोल में शशिकला को काफी पसंद किया गया था।

शशिकला को इंडियन सिनेमा में अपने योगदान देने के लिए साल 2007 में पद्मश्री अवॉर्ड से नवाजा गया था। साल 2009 में उन्हें वी शांताराम अवार्ड्स में लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड मिला था। बता दें कि शशिकला मराठी परिवार से हैं और उन्होंने कम ही उम्र में काम करना शुरू कर दिया था। शशिकला ने परिवार के लिए काम करना शुरू किया था। शशिकला ने कई फिल्मों में सपोर्टिंग एक्ट्रेस के तौर पर काम किया था। 

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :