मीडिया Now - बॉलीवुड अभिनेत्री जरीन खान का बड़ा बयान, कहा- इंडस्ट्री में आम धारणा है, सुंदर लड़कियां अभिनय नहीं कर सकतीं

बॉलीवुड अभिनेत्री जरीन खान का बड़ा बयान, कहा- इंडस्ट्री में आम धारणा है, सुंदर लड़कियां अभिनय नहीं कर सकतीं

medianow 30-05-2021 15:25:47


जरीन खान को याद है कि वह जिस तरह दिखती हैं, उसके लिए उन्हें एक फिल्म से रिजेक्ट कर दिया गया था। बॉलीवुड अभिनेत्री का कहना है कि उन्हें उद्योग की धारणा के बारे में स्पष्ट रूप से बताया गया था कि सुंदर लड़कियां अभिनय नहीं कर सकतीं। जरीन ने बताया, यह सिर्फ मैं ही नहीं, जिसे टाइपकास्ट किया गया है। मुझे लगता है कि इस उद्योग में हर व्यक्ति टाइपकास्ट हो जाता है। जब मैं वीर के साथ बाहर आई तो मुझे एक सुंदर लड़की, एक लड़की के रूप में टाइपकास्ट किया गया-बस तुलना और सब कुछ। 

इसलिए, मुझे सही मौके नहीं मिले। (वास्तव में) उसके बाद बिल्कुल भी मौका नहीं मिला। (मुझे बुलाया गया) मोटा, और यह और वह है बस। उन्होंने याद किया कि सलमान खान अभिनीत फिल्म रेडी में उनके डांस नंबर कैरेक्टर ढीला ने धारणाओं को बदलने में कुछ हद तक मदद की। लोग ऐसे थे, वह ऐसी भी दिख सकती है। उसने अपना वजन कम किया है, अच्छा। फिर हेट स्टोरी आई और लोगों ने कहा कि वह बहुत हॉट है।

फिर भी, जरीन को तब अस्वीकार कर दिया गया जब उसने ऐसी भूमिकाओं की तलाश की, जो उसे चित्रित करने के लिए कुछ सार्थक दे। उन्होंने कहा, उसके बाद जब मैंने लोगों से इतनी हॉट भूमिकाओं या मिलने की कोशिश की, जिसके लिए मुझे कुछ सार्थक या गंभीर भूमिका निभाने को मिल सकें, तो मुझे अस्वीकार कर दिया गया और मुझे हमारे उद्योग में बताया गया कि यह एक धारणा है कि सुंदर लड़कियां अभिनय नहीं कर सकतीं हैं।  

उन्होंने कहा, इसका क्या मतलब है? अगर आप मुझे सुंदर मानते हैं तो आप मुझे मौका नहीं देंगे यह कितना अनुचित है। 34 वर्षीय ने ग्लैमरस होने से जुड़ी सभी चीजों से ब्रेक ले लिया। उन्होंने जोर दिया कि मैं हकीकत में लोगों के लिए एक ग्लैमरस चेहरे से ज्यादा मुझे देखने के लिए सचेत कोशिश करना चाहती हूं। मैं चाहती हूं कि वे मेरी क्षमता देखें, श्रेय दें, मुझे मेरी क्षमता के लिए दें और मुझे मौका दें। किसी और चीज से ज्यादा, देने के लिए मुझे यह दिखाने का मौका मिले कि मैं सिर्फ हॉट दिखने और सुंदर होने के बारे में नहीं हूं।

उन्होंने कहा कि यही कारण है कि मैंने थोड़ा ब्रेक लिया। मैं बहुत सारी स्क्रिप्ट पढ़ रही थी और मैं कुछ ऐसा करना चाहती थी जो मुझे ग्लैमरस छवि से दूर कर दे, जिससे लोग मेरे बारे में उस छवि को बदल सकें। अपनी नई रिलीज हम भी अकेले तुम भी अकेले में जरीन ने एक ऐसे चरित्र को चित्रित किया है जो अपने एक दशक से ज्यादा के करियर में कभी नहीं किया है। फिल्म में वह एक लेस्बियन का किरदार निभा रही हैं, जो कुछ समय पहले डिजिटल रूप से रिलीज हुई थी।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :