मीडिया Now - गर्लफ्रेंड के साथ रोमांटिक ट्रिप पर डोमिनिका गया था मेहुल चोकसी? एंटीगुआ के PM ने किया ये खुलासा

गर्लफ्रेंड के साथ रोमांटिक ट्रिप पर डोमिनिका गया था मेहुल चोकसी? एंटीगुआ के PM ने किया ये खुलासा

medianow 30-05-2021 21:24:07


नई दिल्ली। भगौड़े हीरा कारोबारी मेहुल चौकसी को लेकर एंटीगुआ के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने बड़ा खुलासा किया है. एंटीगुआ न्यूज़ रूम के मुताबिक पीएम गैस्टन ब्राउन ने अपने बयान में कहा है कि हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी शायद अपनी गर्लफ्रेंड के साथ एक रोमांटिक ट्रिप पर डोमिनिका गया था और वहां पकड़ा गया.

आपको बता दें कि शनिवार देर रात मेहुल चोकसी की डोमिनिका जेल से कुछ तस्वीरें सामने आई थीं. जेल में बंद मेहुल चोकसी के शरीर पर चोट के निशान दिखाई दिए थे. मेहुल चोकसी पिछले करीब 5 दिनों से डोमिनिका की जेल में बंद है. आज खबर आई कि मेहुल चोकसी को वापस लाने के लिए एक भारतीय जेट डोमिनिका पहुंच गया है. एंटीगुआ के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने अपने देश में एक रेडियो शो में इस बारे में बताया. हालांकि भारतीय प्राधिकारों ने इस बारे में आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है. 

‘एंटीगुआ न्यूज रूम’ के मुताबिक कतर एयरवेज का एक निजी विमान डोमिनिका में डगलस-चार्ल्स एयरपोर्ट पर उतरा. जिसके बाद चोकसी के प्रत्यर्पण को लेकर अटकलें लगने लगी हैं. डोमिनिका से बुधवार को पकड़े गए चोकसी पर अवैध रूप से डोमिनिका में प्रवेश करने का आरोप है. 

साल 2018 में भागा था चोकसी
पीएनबी धोखाधड़ी मामले में आरोपी मेहुल चोकसी अपने भांजे नीरव मोदी के साथ 4 जनवरी 2018 को भारत छोड़कर भाग गया था. जनवरी 2018 में भारत से भागने से पहले ही उसने 2017 में ही कैरिबियाई द्वीपीय देश एंटीगुआ बारबुडा की नागरिकता हासिल कर ली थी. 

चोकसी और उसके भांजे नीरव मोदी पर कुछ बैंक अधिकारियों की मिलीभगत से पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ कथित तौर पर 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप है. नीरव मोदी अभी लंदन की एक जेल में बंद है. दोनों के खिलाफ केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) जांच कर रहा है.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :