मीडिया Now - जेपी नड्डा ने कांग्रेस समेत पूरे विपक्ष पर बोला हमला, वैक्सीन को लेकर लगाए ये गंभीर आरोप

जेपी नड्डा ने कांग्रेस समेत पूरे विपक्ष पर बोला हमला, वैक्सीन को लेकर लगाए ये गंभीर आरोप

medianow 31-05-2021 20:54:15


नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा है कि भाजपा दुनिया में अकेला ऐसा राजनीतिक दल है जो निरंतर जनता के दुख-दर्द में शामिल होकर उनकी सेवा को ही अपना मूल मंत्र मान कर कार्य कर रही है जबकि कांग्रेस सहित कुछ अन्य विपक्षी पार्टियों के पास ट्वीट करने और वैक्सीन पर राजनीति करने के अलावा कोई काम नहीं है।

 सोमवार को यहाँ हिमाचल प्रदेश के लिए दो ऑक्सीजन प्लांट्स का आभासी माध्यम से शिलान्यास और राज्य के लिए कोविड राहत सामग्री को रवाना करने के एक कार्यक्रम में श्री नड्डा ने कहा, “कोरोना संक्रमण के आते ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘भारत निर्मित वैक्सीन’ के लिए उद्यमियों और वैज्ञानिकों को इसके लिए प्रेरित किया और प्रोत्साहित किया। इसी का परिणाम रहा कि नौ महीनों में ही दो-दो मेड इन इंडिया वैक्सीन बन कर तैयार हो गई। लेकिन कांग्रेस सहित कुछ विपक्षी पार्टियों ने शुरू से ही इस प्रक्रिया का मजाक उड़ाया। यहाँ तक कि वैक्सीन को भी बदनाम किया गया, इसे मंजूरी देने की प्रक्रिया पर सवाल उठा कर देश को बदनाम करने की साजिश रची गई और लोगों को इस पर गुमराह किया गया, आज वही पार्टियां वैक्सीन पर हल्ला मचा रही हैं।”

श्री नड्डा ने कहा कि आज 13 कंपनियां ये वैक्सीन बना रही हैं। इस साल के अंत तक टीकाकरण की पूर्ण व्यवस्था हो जायेगी। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में भाजपा देश भर में ‘सेवा ही संगठन अभियान’ निरंतर चला रही है। केंद्र की भाजपा सरकार के सात वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में 30 मई से देश के एक लाख गाँवों को लक्ष्य में रखकर पार्टी के कार्यकर्ता, सांसद, विधायक, मंत्री और पदाधिकारी सेवा कार्य कर रहे हैं। अब तक 20 राज्यों की रिपोर्ट आ गई है और हमने इन राज्यों से ही एक लाख से अधिक गाँवों में पहुँच कर यह लक्ष्य पूरा कर लिया है।

इसी तरह 28 मई से 30 मई तक देश भर में रक्त दान शिविर आयोजित करके 50 हजार ब्लड यूनिट्स एकत्रित करने का लक्ष्य रखा था जिसे भी हासिल कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि कोविड मानव इतिहास की सबसे बड़ी त्रासदी बन कर आई है और इस आपदा ने मानवता को बहुत दंश दिए हैं, हम सब दुखी हैैं। इस वक्त देश की जनता के साथ उनके दुख - दर्द में एकजुट होकर खड़े होने का समय हैं। श्री मोदी ने पिछले वर्ष देश के 80 करोड़ लोगों को नौ महीनों तक मुफ्त अनाज की व्यवस्था की थी और इस बार भी दो महीनों के लिए यह व्यवस्था की गई है।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :