मीडिया Now - छत्तीसगढ़ पहुंचे गृह मंत्री शाह, शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि, दो मिनट का रखा मौन

छत्तीसगढ़ पहुंचे गृह मंत्री शाह, शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि, दो मिनट का रखा मौन

medianow 05-04-2021 12:36:25


जगदलपुर। गृह मंत्री अमित शाह ने आज सोमवार को बीजापुर नक्सली हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। गृहमंत्री शाह बीएसएफ के विमान से आज यहां पहुंचे, और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ सीधे पुलिस लाईन जाकर शहीद जवानों के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर उन्हे श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस मौके पर केन्द्रीय गृह मंत्रालय के सुरक्षा सलाहकार विजय कुमार के अलावा केन्द्रीय बलों के आला अधिकारी एवं छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक डी.एम.अवस्थी भी मौजूद थे। इसके अलावा कई शहीदों के परिजन भी इस मौके पर मौजूद थे।

शहीदों के सम्मान में दो मिनट का मौन रखा गया। इसके बाद उऩके पार्थिव शऱीर को उनके गृह नगर को रवाना किया गया। इस मौके पर राजनीतिक दलों के प्रमुख लोग भी मौजूद थे। दो दिन पूर्व शनिवार को बीजापुर में हुई इस घटना में 22 जवान शहीद हो गए जबकि एक जवान लापता है। इस घटना में 31 जवान घायल हो गए, जिनका रायपुर एवं बीजापुर में इलाज चल रहा है।

शाह इसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, केन्द्रीय गृह सचिव, गृह मंत्रालय के सुरक्षा सलाहकार, बस्तर में तैनात केन्द्रीय बलों के महानिदेशक, छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक डी.एम.अवस्थी एवं नक्सल आपरेशन के विशेष पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा सहित अन्य आला अफसरों के साथ वाम उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र की स्थिति पर एक उच्च स्तरीय बैठक करेंगे।

इस बैठक के बाद शाह मुख्यमंत्री के साथ बीजापुर जिले के घुर नक्सल इलाके बासांगुडा स्थित सीआरपीएफ कैम्प जायेंगे और वहां सीआरपीएफ और राज्य पुलिस के जवानों के साथ दोपहर का भोजन करेंगे। दोनों नेता सुरक्षा बलों के जवानों की हौसला अफजाई भी करेंगे। यहां से वह राजधानी रायपुर के लिए रवाना होंगे, जहां पर इस हमले मे गंभीर रूप से घायल जवानों का तीन अलग अलग अस्पतालों में जाकर हालचाल लेंगे। इसके बाद वह दिल्ली रवाना होंगे।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :