मीडिया Now - Ketu Transit 2021: शनि के नक्षत्र अनुराधा में केतु का गोचर, इन राशियों की बढ़ सकती है परेशानी, जानें राशिफल

Ketu Transit 2021: शनि के नक्षत्र अनुराधा में केतु का गोचर, इन राशियों की बढ़ सकती है परेशानी, जानें राशिफल

medianow 04-06-2021 21:53:00


केतु को ज्योतिष शास्त्र में पाप ग्रह माना गया है. 02 जून 2021 को केतु अनुराधा नक्षत्र में गोचर कर रहे हैं. इससे पहले केतु ज्येष्ठा नक्षत्र में गोचर कर रहे थे. केतु का नक्षत्र परिवर्तन सभी राशियों के लिए विशेष है. कलियुग में केतु को प्रभावशाली ग्रह माना गया है. 

 मेष राशि: सेहत का ध्यान रखना होगा. अचानक सेहत से जुड़ी कोई दिक्कत हो सकती है. इसलिए जीवन शैली को अनुशासित बनाने का प्रयास करें. धन के मामले में सावधानी बरतें.

वृष राशि: संबंधों के मामले में केतु का नक्षत्र परिवर्तन मिलेजुले फल प्रदान करेगा. जीवन साथी से तनाव की स्थिति बन सकती है. वाद विवाद की स्थिति से बचें. व्यापार में हानि हो सकती है. अधिक भरोसा हानि भी दे सकता है.

मिथुन राशि: धन के मामले में सोच समझ कर निर्णय लें. लाभ के साथ अचानक हानि का भी योग बन रहा है. लेनदेने में सावधानी बरतें. शिक्षा और करियर के मामले में बाधा का सामना करना पड़ सकता है.

कर्क राशि: क्रोध से बचने का प्रयास करें. संबंध प्रभावित हो सकते हैं. दांपत्य जीवन में भी परेशानी आ सकती है. जमा पूंजी में कमी आ सकती है. निवेश करते समय सावधानी बरतें.

सिंह राशि: धर्म कर्म के कार्यों में रूचि बढ़ेगी. जीवन को लेकर अधिक गंभीर होंगे. दूसरों की मदद कर सकते हैं. धन के मामले में लाभ होगा. अहंकार और अपमान करने की स्थिति से दूर रहे, नहीं तो हानि हो सकती है.

कन्या राशि: सेहत का ध्यान रखें. तनाव और मन में अज्ञात भय की स्थिति बन सकती है. गलत कार्यों से दूर रहें. धन के मामले में परिश्रम के अनुसार फल प्राप्त होगा. धैर्य बनाए रखें.

तुला राशि: वाणी में विशेष प्रभाव देखने को मिलेगा. वाणी के माध्यम से भी धन प्राप्त करने में सफल रहेंगे. रूके हुए कार्य पूर्ण होंगे. परिश्रम के अनुसार लाभ प्राप्त न होने से मन में निराशा हो सकती है.

वृश्चिक राशि: मान सम्मान प्राप्त करने के लिए अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है. सलाह लेने से पहले उसकी अच्छे ढंग से जांच पड़ताल अवश्यक कर लें. धन के मामले में व्यय की स्थिति बनी हुई है. संबंध भी प्रभावित हो सकते हैं. 

धनु राशि: धन का अचानक व्यय हो सकता है. मन में जीवन को लेकर गंभीर विचार आ सकते हैं. निराशा का भाव आपको आलसी भी बना सकता है. धार्मिक कार्यों में रूचि लेंगे. व्यापार में सफलता मिल सकती है. संबंधों का लाभ प्राप्त होगा.

मकर राशि: धन लाभ की स्थिति बनी हुई है. धन के मामले में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. संबंधों का लाभ मिलेगा. बाहरी संपर्कों से भी लाभ प्राप्त हो सकता है. इस दौरान आप दूसरों को सलाह भी दे सकते हैं.

कुंभ राशि: जॉब, बिजनेस में लाभ की स्थिति बन सकती है. यदि नई जॉब की तलाश कर रहे हैं तो सफलता मिल सकती है. आर्थिक स्थिति में अच्छा परिवर्तन देखने को मिलेगा. गलत कार्यों को करने से दूर रहे हैं.

मीन राशि: सेहत के मामले में विशेष ध्यान रखें. चोट लग सकती है इसलिए सावधानी बरतें. छोटी यात्राएं कर सकते हैं. मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा. जीवन साथी की सेहत को लेकर भी चिंता रहेगी.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :