मीडिया Now - असम चुनाव: पोलिंग बूथ में दर्ज थे केवल 90 वोटर, लेकिन डाले गए 181 वोट, छह पोलिंग अधिकारी निलंबित

असम चुनाव: पोलिंग बूथ में दर्ज थे केवल 90 वोटर, लेकिन डाले गए 181 वोट, छह पोलिंग अधिकारी निलंबित

medianow 05-04-2021 23:11:55


गुवाहाटी। दूसरे चरण के मतदान हुई गड़बड़ी का खुलासा होने पर चुनाव आयोग ने असम में छह पोलिंग अधिकारियों को निलंबित करने के आदेश दिए हैं। ECI ने यह कदम खुलासा होने के बाद उठाया है। खबरों के मुताबिक दिमा हसाओ जिले के एक बूथ में केवल 90 वोटर रजिस्‍टर्ड हैं जबकि यहां 181 वोट डाले गए। बता दें कि हाफलांग विधानसभा क्षेत्र के इस बूथ में दूसरे चरण के अंतर्गत 1 अप्रैल को वोट डाले गए थे। 

वर्ष 2016 के चुनाव में यहां से बीजेपी के बीरभद्र हगजेर ने जीत हासिल की थी। इस दौरान 74 फीसदी वोट डाले गए थे। चुनाव आयोग की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रिसाइडिंग (पीठासीन) और फर्स्‍ट पोलिंग ऑफिसर ने अपने बयान में स्‍वीकार किया है कि उन्‍होंने मुख्‍य पोलिंग स्‍टेशन में रजिस्‍टर्ड वोटरों को भी इस सहायक पोलिंग स्‍टेशन में वोट डालने की इजाजत दे दी।

न्‍यूज एजेंसी के मुताबिक, सेक्‍शन ऑफिसर सेइखोसिएम हानगुम, प्रिसाइडिंग ऑफिसर प्रहलाद रॉय, फर्स्‍ट पोलिंग ऑफिसर परामेश्‍वर चारांगसा, सेकंड पोलिंग ऑैफिसर स्‍वराज कांति दास और थर्ड पोलिंग ऑफिसर लाजामलो तेइक को तत्‍काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। चुनाव आयोग की ओर से असम में री-पोलिंग का आदेश देने की यह दूसरी घटना है। 

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :