मीडिया Now - उत्तराखंड : पिथौरागढ़ के युवा मनीष कसनियाल ने एवरेस्ट पर फहराया तिरंगा, सहयोग के लिए हंस फाउंडेशन का जताया आभार

उत्तराखंड : पिथौरागढ़ के युवा मनीष कसनियाल ने एवरेस्ट पर फहराया तिरंगा, सहयोग के लिए हंस फाउंडेशन का जताया आभार

medianow 07-06-2021 12:31:53


पिथौरागढ़। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के कासनी गांव रहने वाले युवक मनीष कसनियाल ने विश्व की सबसे ऊंची चोटी एवरेस्ट पर तिरंगा फहराकर इतिहास के स्वर्णिम अक्षरों में अपना नाम लिख दिया। मनीष ने अपनी महिला साथी सिक्किम की मनीता प्रधान के साथ विषम परिस्थिति में यह उपलब्धि हासिल की है। उनके एवरेस्ट फतह करने की सूचना के बाद उनके गांव में प्रसन्नता की लहर है। कासनी निवासी मनीष ने समुद्र तल से 8,848 मीटर की ऊंचाई पर स्थित विश्व की सबसे ऊंची चोटी पर तिरंगा फहराने के साथ-साथ हंस फाउंडेशन की पताका भी लहराई है।

मनीष ने अपनी उपलब्धियों के बारे बताया कि मैं एक बहुत ही साधारण परिवार से हूं। कई संघर्षों के बाद यहां तक पहुंचा हूं,और मेरे इन संघर्षों में मुझे जब हंस फाउंडेशन के संस्थापक माता मंगला जी एवं भोले महाराज का आशीष मिला तो मैं इस मुकाम को छूने का हौसला जुटा पाया। तमाम संगठनों और सहयोगियों के साथ माता मंगला एवं भोले महाराज ने मुझे मेरे इस अभियान के लिए आशीर्वाद दिया।

यह मेरे लिए सौभाग्य की बता है। इस के लिए मैं हंस फाउंडेशन का बहुत-बहुत आभारी हूं। जिनके सहयोग से मैं विश्व की सबसे ऊंची चोटी एवरेस्ट पर तिरंगा फहरा पाया। उन्होंने कहा कि माता मंगला जी एवं भोले महाराज का आशीर्वाद मेरे साथ नहीं होता तो शायद मैं यह उपलब्धि हासिल नहीं कर पाता। मै हृदय की गहराइयों से माता मंगला जी एवं भोले महाराज जी का आभार प्रकट करता हूं।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :