मीडिया Now - ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने लॉकडाउन प्रतिबंधों को हटाने में देरी का दिया संकेत, जानें दूसरे देशों का हाल

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने लॉकडाउन प्रतिबंधों को हटाने में देरी का दिया संकेत, जानें दूसरे देशों का हाल

medianow 13-06-2021 12:28:54


नई दिल्ली। कोरोना वायरस के मामलों में कुछ देशों में फिर से बढ़ोतरी देखी जा रही है. ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने संकेत दिया है कि इंग्लैंड में लॉकडाउन प्रतिबंधों को हटाने में एक महीने तक की देरी हो सकती है. सरकार वीकेंड में इस पर कोई फाइनल फैसला लेगी. ब्रिटेन में शनिवार को संक्रमण के 7,738 मामले सामने आए और 6 जून से कुल संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 47,868 हो गई. इसमें पिछले सात दिनों में 52.5 फीसदी की वृद्धि हुई. शनिवार की रिपोर्ट के अनुसार 28 दिनों के भीतर 12 मौतें भी हुईं हैं. 

वहीं, सऊदी अरब में अगले महीने होने वाली हज यात्रा में विदेशी लोगों के शामिल होने की अनुमति नहीं होगी. हज यात्रा के लिए केवल सऊदी अरब के नागरिकों को ही अनुमति दी जाएगी.  

इटली में 60 साल से कम उम्र के लोगों को नहीं  दी जाएगी एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की डोज

इटली 60 साल से कम उम्र के लोगों को ऑक्सफोर्ड/एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन देना बंद करेगा. जो लोग पहले से ही एक शॉट ले चुके हैं, उन्हें साइकल पूरा करने के लिए एक दूसरा एमआरएनए टीका ऑफर किया जाएगा.  

रूस में कोरोना संक्रमण तीन महीने के उच्चतम स्तर पर

रूस में संक्रमण तीन महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है. यहां लगातार पांचवें दिन मामले तेजी से बढ़े हैं. संक्रमण में वृद्धि को रोकने के लिए मॉस्को में लोगों को अगले सप्ताह से वर्क फ्रॉम होम के लिए कहा गया है. वहीं, जर्मनी के रॉबर्ट कोच संस्थान के अनुसार, जर्मनी में एक 1,911 कोविड मामले सामने आए हैं और 129 लोगों की वायरस से मौत हुई है. 

वियतनाम ने फाइजर बायोएनटेक वैक्सीन को दी मंजूरी
रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, मैक्सिको में संक्रमण के 3,282 नए मामले सामने आए हैं और कोविड -19 से 243 की मौत हुई है. वहीं, वियतनाम ने इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए फाइजर बायोएनटेक वैक्सीन को मंजूरी दे दी है.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :