मीडिया Now - अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे बसपा के निष्‍कासित विधायक, सपा में शामिल होने की अटकलें तेज

अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे बसपा के निष्‍कासित विधायक, सपा में शामिल होने की अटकलें तेज

medianow 15-06-2021 16:10:15


लखनऊ। असलम राइनी के नेतृत्व में बसपा (BSP) से निकाले गए कई विधायक मंगलवार को अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से मिलने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के दफ्तर पहुंचे, जिसके बाद एक बार से फिर राजधानी लखनऊ का सियासी पारा चढ़ गया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि विधान परिषद के चुनाव में बगावत करने के बाद पार्टी से बाहर किए गए सभी 9 बागी विधायक समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं. हालांकि, समाजवादी पार्टी की तरफ से अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया.

सूत्रों से मिल रही ख़बरों के मुताबिक, बसपा के बागी विधायक वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में टिकट को लेकर अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे. असलम राईनी के साथ करीब 9 विधायकों ने अखिलेश से मुलाकात की और पिछले दरवाजे से निकल गए. कहा जा रहा है कि अखिलेश यादव ने सभी जिताऊ उम्मीदवार को बीजेपी के खिलाफ टिकट देने का आश्वासन दिया है. उधर, महान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी अखिलेश यादव से मुलाक़ात करेंगे. कुल मिलाकर 2022 से पहले नेताओं का पाला बदलने का कार्यक्रम बदस्तूर जारी रहेगा. अब देखना होगा बसपा के बागी सपा में शामिल होते हैं, अन्य किसी रणनीति के तहत भविष्य की राह तैयार करते हैं.

इन नेताओं पर संशय बरकरार
गौरतलब है कि बसपा के कद्दावर नेता लालजी वर्मा और राम अचल को हाल ही में मायावती ने पार्टी से निष्कासित किया है, जिसके बाद से कहा जा रहा है कि यह दोनों नेता भी बीजेपी और सपा में से किसी एक पार्टी की तरफ रुख कर सकते हैं, लेकिन अभी तक इन दोनों की तरफ से कोई फैसला नहीं हुआ है. रामअचल राजभर और लाल जी वर्मा को लेकर भी संशय बरकरार है कि वह किस दल की तरफ रुख करेंगे. हालांकि, लालजी और रामअचल के करीबी बागी विधायकों ने समाजवादी पार्टी की तरफ रुख किया है.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :