मीडिया Now - कोरोना की संभावित लहर को लेकर सतर्क रहने की जरूरत: सत्यानंद पांडेय

कोरोना की संभावित लहर को लेकर सतर्क रहने की जरूरत: सत्यानंद पांडेय

medianow 15-06-2021 21:40:19


लखनऊ। चिकित्सकों और समाज के साझा प्रयास से आसन्न कोरोना की तीसरी लहर का मुकाबला भी साहस के साथ करना होगा, क्योंकि संभावित लहर में बच्चों के प्रभावित होने की संभावना है। जरूरी है मां और घरों की जिम्मेदार महिलाएं आगे आएं, क्योंकि केवल चिकित्सकों मात्र को दोष देना उचित नहीं होगा। उक्त बातें कार्यक्रम अध्यक्ष राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक एवं इतिहास संकलन योजना के अखिल भारतीय सह संगठन मंत्री संजय जी ने सरस्वती कुंज निरालानगर स्थित प्रो. राजेन्द्र सिंह रज्जू भैया डिजिटल सूचना संवाद केंद्र में आयोजित ‘बच्चे हैं अनमोल’ कार्यक्रम में कहीं। यह कार्यक्रम विद्या भारती पूर्वी उत्तर प्रदेश के ऑनलाइन एप पर लाइव प्रसारित किया गया। इस दौरान लाखों लोग जुड़े और अपनी जिज्ञासाओं का समाधान किया।

अखिल भारतीय सह संगठन मंत्री संजय जी ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर आ गई है, हमें ऐसा मानकर तैयारी पूरी कर लेनी चाहिये। ताकि कोरोना के प्रकोप से जनमानस को बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि लगभग 138 करोड़ की जनसंख्या वाले भारत देश में चिकित्सकों की कमी जरूर है, लेकिन समाज, समाजसेवी संस्थाएं साथ मिलकर मुकाबला करें तो हम कोरोना को आसानी से हरा देंगे। उन्होंने कहा कि आरएसएस प्रत्येक गांवों में पांच सदस्यीय समिति बना रही है और उन्हें कोरोना से बचाव के लिये प्रशिक्षित कर रही है ताकि समाज को भी जागरूक कर सकें।

विशिष्ट वक्ता वरिष्ठ आईएएस पवन कुमार ने कहा कि कोरोना अभी समाप्त नहीं हुआ है। वर्तमान समय में स्वास्थ्य और प्रशासनिक स्तर पर काफी सतर्क रहने की जरूरत है। इसके साथ ही पूरे समाज को सतर्क और संवेदनशील रहना है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन जरूर कराएं और लोगों को जागरूक करें। उन्होंने कहा कि अभिभावकों और शिक्षकों को विशेष ध्यान रखना होगा कि बच्चों को कैसे सकारात्मक बनाये रखें।

मुख्य वक्ता इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी उत्तर प्रदेश के उपाध्यक्ष सत्यानंद पांडेय ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर आएगी या नहीं, लेकिन दूसरी लहर को देखते हुए हमें सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने अभिभावकों को सलाह देते हुए कहा कि इस समय बच्चों को व्यायाम, योगासन और प्राणायाम के लिये प्रेरित करना चाहिये, इससे उनके अंदर रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होगी। कार्यक्रम का संचालन विद्या भारती पूर्वी उत्तर प्रदेश के प्रचार प्रमुख सौरभ मिश्रा जी ने किया। इस कार्यक्रम में विद्या भारती पूर्वी उत्तर प्रदेश के क्षेत्रीय संगठन मंत्री हेमचंद्र जी, सह प्रचार प्रमुख भास्कर दूबे, योगेश मिश्रा सहित कई पदाधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :