मीडिया Now - दिग्गज फुटबॉलर रोनाल्डो ने टेबल से हटाई कोको कोला की बोतल, कंपनी को लगा चार अरब डॉलर का झटका

दिग्गज फुटबॉलर रोनाल्डो ने टेबल से हटाई कोको कोला की बोतल, कंपनी को लगा चार अरब डॉलर का झटका

medianow 16-06-2021 21:43:35


नई दिल्ली। पुर्तगाली सुपरस्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के यूरोपीय चैम्पियनिशप में प्रेस कांफ्रेस के दौरान अपने सामने से कोका-कोला की बोतल हटाने से दुनिया की इस दिग्गज पेय पदार्थ कंपनी को चार अरब डॉलर का झटका लगा. रोनाल्डो फिटनेस को लेकर काफी सतर्क रहते हैं और वह पहले भी कार्बोनेटिड पेय पदार्थों के प्रति अपनी असहजता के बारे में बात कर चुके हैं.

उन्होंने पुर्तगाल के सोमवार को हंगरी के खिलाफ शुरूआती मुकाबले से पहले प्रेस कांफ्रेंस में अपने सामने रखी कोका-कोला की कांच की दो बोतलों को एक तरफ हटा दिया. यह वीडियो इसके बाद से वायरल हो गया है, क्योंकि 36 साल के यूवेंटस के स्ट्राइकर ने कोका-कोला के बजाय पानी की बोतल को उठाया और पुर्तगाली भाषा में कहा, ‘अगुआ (पानी)’ और ऐसा लग रहा था कि वह एरिएटिड ड्रिंक्स के बजाय पानी को अपनाने की सलाह दे रहे थे. 

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार यूरो 2020 के अधिकारिक प्रायोजकों में से एक कोका-कोला के शेयर की कीमत इसके तुरंत बाद 56.10 डॉलर से 55.22 डॉलर घट गयी. कोका-कोला का बाजार मूल्यांकन भी 242 अरब डॉलर से घटकर 238 अरब डॉलर हो गया, जिसमें उसे चार अरब डॉलर का झटका लगा.  इस घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कोका-कोला ने अपने बयान में कहा, "हर कोई अपने स्वाद और जरूरतों के हिसाब से अपनी ड्रिंक्स चुनने का हकदार है."

रोनाल्डो ने रचा इतिहास
क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने हंगरी के खिलाफ खेले गए यूरो 2020 के पुर्तगाल के पहले मुकाबले में मैदान पर कदम रखते हुए ही एक नया इतिहास रच दिया. 36 साल के रोनाल्डो यूरोपियन चैंपियनशिप के पांच संस्करणों में खेलने वाले पहले फुटबालर बन गए हैं. अपने इस ऐतिहासिक मैच में रोनाल्डो द्वारा किए गए शानदार दो गोलों की मदद से पुर्तगाल ने हंगरी को 3-0 से हरा दिया. विजेता टीम के लिए राफेल गुरिनो ने 84वें और रोनाल्डो ने 87वें और इंजुरी टाइम में दो गोल दागे.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :