मीडिया Now - एंटीलिया केस: NIA ने पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा को लिया हिरासत में, घर पर कर रही है पूछताछ

एंटीलिया केस: NIA ने पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा को लिया हिरासत में, घर पर कर रही है पूछताछ

medianow 17-06-2021 11:18:25


मुंबई। मुंबई में एंटीलिया मामले की जांच कर रही एनआईए ने पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा को हिरासत में लिया है. एनआईए की टीम प्रदीप शर्मा के घर पर इस वक्त मौजूद हैं और उनसे पूछताछ की जा रही है. एनआईए की टीम सुबह 6.30 बजे सीआरपीएफ जवानों के साथ प्रदीप शर्मा के घर पहुंची थी. बताया जा रहा है कि प्रदीप शर्मा काफी समय से एनआईए की रडार पर थे. लेकिन इस मामले में एनआईए के पास प्रदीप शर्मा के खिलाफ पुख्ता सबूत नहीं थे. प्रदीप शर्मा का घर मुंबई के अंधेरी में जेपी नगर इलाके की भगवान भवन बिल्डिंग में है. वह इस बिल्डिंग की छठवीं मंजिल पर रहते हैं. प्रदीप शर्मा शिवसेना के टिकट पर चुनाव भी लड़ चुके हैं.

अब तक सात लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी 
सूत्रों के मुताबिक एनआईए हाल ही में गिरफ्तार हुए दो आरोपी संतोष आत्माराम शेलार और आनंद पांडुरंग जाधव की निशानदेही पर प्रदीप शर्मा से पूछताछ कर रही है. दोनों आरोपियों को एनआईए ने 11 जून को गिरफ्तार किया था. कहा जा रहा है कि इन दोनों आरपोपियों की मनसुख हत्या मामले अहम भूमिका रही है. ये आरोपी मुम्बई के कुरार विलेज मालाड (ईस्ट) के रहने वाले हैं. एंटीलिया विस्फोटक मामले में अबतक सात लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

सूत्र यह भी बताते हैं कि गिरफ्तार आरोपियों में से संतोष शेलार पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा का करीबी है. एनआईए अब इस दिशा में भी जांच कर रही है कि क्या शर्मा को इस हत्या के बारे में जानकारी थी. संतोष शेलार के कुछ फोटो सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं, जिसमे वो शर्मा के साथ दिखाई दे रहा है.

संतोष शेलार मेरा करीबी नहीं- प्रदीप शर्मा
इस संबंध में जब एबीपी न्यूज ने प्रदीप शर्मा से बात की तो उन्होंने बताया कि वह पोलिटिकल पार्टी से कनेक्टेड हैं और ऐसे में कई लोग उनके साथ फोटो खिंचवाते हैं. इसका मतलब यह नहीं कि वह मेरा करीबी है. इस मामले में एनआईए मुम्बई क्राइम ब्रांच के पूर्व अधिकारी सचिन वाझे, रियाजुद्दीन काजी, सुनील माने, पूर्व कॉन्स्टेबल विनायक शिंदे और क्रिकेट बुकी नरेश गोर को गिरफ्तार कर चुकी है.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :