मीडिया Now - यूपी: श्रावस्ती में भारी बारिश के चलते कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति, घरों में ही फंसे लोग

यूपी: श्रावस्ती में भारी बारिश के चलते कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति, घरों में ही फंसे लोग

medianow 17-06-2021 14:40:15


श्रावस्ती। यूपी के श्रावस्ती जिले में पिछले 36 घंटे से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. भारी बारिश के चलते राप्ती नदी लबालब हो गई है. राप्ती खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. इसके कारण कई इलाकों में बाढ़ आ गई है. जिले के दर्जनों गांव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं. सर्रा, भौसये, अशरफ नगर, उतमपुर जैसे दर्जनों गांव के लोग अभी गांव में ही फंसे हुए हैं.

वहीं प्रशासन उनको गांव से बाहर निकालने के उपाय कर रही है. पानी की धार इतनी तेज है कि गांव में पहुंचना मुश्किल साबित हो रहा है. गांवों में चारों ओर पानी ही पानी नजर आ रहा है. लोगों का आना-जाना पूरी तरीके से बंद है. गांव के लोग अपने घरों की छतों पर या घरों में फंसे हुए हैं. वहीं कई ऐसे गांव हैं जहां पर राप्ती लगातार कटान कर रही है. भगवानपुर ऐसा यह गांव है जहां पर अब तक तीन मकान राप्ती में कट चुके हैं.

वहीं जिलाधिकारी खुद मौके पर इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं. प्रशासन लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के तमाम उपाय सोच रहा है. जनपद में एनडीआरएफ टीम ना होने के कारण मुश्किलों का सामना भी करना पड़ रहा है. मदद के लिए दूसरे जिले से एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया है. जिसके आने के बाद बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जायेगा.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :