मीडिया Now - तेज गेदबाज इशांत शर्मा ने इंग्लैंड की धरती पर रचा इतिहास, कपिल देव का ये बेहद खास रिकॉर्ड तोड़ा

तेज गेदबाज इशांत शर्मा ने इंग्लैंड की धरती पर रचा इतिहास, कपिल देव का ये बेहद खास रिकॉर्ड तोड़ा

medianow 21-06-2021 11:07:12


नई दिल्ली। इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे डब्लूटीसी फाइनल में इशांत शर्मा ने कमाल कर दिया है. इशांत शर्मा ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने से ठीक पहले भारत को कॉन्वे के रूप में बेहद ही महत्वपूर्ण सफलता दिलाई. इसके साथ ही इशांत शर्मा इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़कर भारत की ओर से इंग्लैंड में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट हासिल करने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं.

भारतीय टीम को 217 रन पर ऑलआउट करने के बाद न्यूजीलैंड के ओपनर डेविड कॉन्वे ने भारत की मुश्किलें और बढ़ा दी. डेविड कॉन्वे ने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए अपने टेस्ट करियर के तीसरे मुकाबले में तीसरा अर्धशतक जड़ा. कॉन्वे बड़ी पारी की ओर बढ़ रहे थे तभी इशांत शर्मा ने कॉन्वे को शमी के हाथों आउट करवाकर भारत को बड़ी राहत दिलाई.

कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ा
कॉन्वे का विकेट हासिल करने के साथ ही इंग्लैंड में इशांत शर्मा के विकेटों की संख्या 44 हो गई. इससे पहले इंग्लैंड में कपिल देव ने 43 टेस्ट विकेट हासिल किए थे और वह इंग्लैंड में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज थे. अब यह रिकॉर्ड इशांत शर्मा अपने नाम दर्ज करने में कामयाब हो गए हैं. इंग्लैंड की धरती पर इशांत शर्मा 13वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं.

इंग्लैंड में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट हासिल करने के मामले में भारत के पूर्व स्पिनर अनिल कुंबले तीसरे स्थान पर हैं. अनिल कुंबले ने 10 टेस्ट में 36 विकेट लिए हैं. बिशन सिंह बेदी 35 विकेट लेकर चौथे और जहीर खान 31 विकेट लेकर पांचवें पायदान पर हैं. बता दें कि भारतीय टीम ने डब्लूटीसी फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए 217 रन बनाए हैं. न्यूजीलैंड इसके जवाब में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 101 रन बना चुका है. न्यूजीलैंड भारत के स्कोर से 116 रन पीछे है और उसके हाथ में 8 विकेट बाकी हैं. 

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :